पेडोरा पेपर लीक मामले पर बीजेपी सासंद ने किया सतीश शर्मा के खाते का जिक्र, बोले-फ्लोरिडा में राहुल गांधी ने इसी खाते से भरी थी फीस

आज गांधी परिवार के धुर विरोधी सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी कभी राजीव गांधी के करीबियों में शामिल थे। बोफोर्स कांड के दौरान सदन में उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि राजीव गांधी ने कोई पैसा नहीं लिया है। स्वामी ने दावा किया था कि वे राजीव के साथ घंटों समय व्यतीत किया करते थे।

twitter, rahul gandhi, congress, amit malviya, bjp it cell कांग्रेस नेता राहुल गांधी। (फोटोः @JAslamBasha)

पेडोरा पेपर लीक मामले पर बीजेपी सासंद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस के दिवंगत नेता सतीश शर्मा के खाते का जिक्र कर राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि फ्लोरिडा में पढ़ाई के दौरान राहुल गांधी ने इसी खाते से फीस भरी थी। कैप्टन सतीश शर्मा लंबे समय तक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में गांधी परिवार के प्रतिनिधि थे। वह पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के बेहद नजदीकी दोस्तों में शुमार रहे थे।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने अपनी पोस्ट में लिखा कि सतीश शर्मा का Cayman Island में बैंक अकाउंट था। राहुल गांधी कभी अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित Rollins कॉलेज के छात्र थे। स्वामी का कहना है कि उस दौरान राहुल ने सतीश शर्मा के खाते का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपनी ट्यूशन फीस के साथ 4 सालों तक इसी खाते से पैसे निकालकर अपना खर्च चलाया। स्वामी ने कहा कि सतीश शर्मा के खाते की जांच कर राहुल पर कार्रवाई होनी चाहिए।

गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस सांसद और केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का इसी साल गोवा में निधन हो गया था। कैप्‍टन सतीश शर्मा ने देहरादून से शिक्षा ग्रहण की थी। बाद में वह पेशेवर पायलट बने। राजीव गांधी भी विमान उड़ाने का शौक रखते थे। वह पेशेवर पायलट भी थे। राजीव से नजदीकी की वजह से ही उनके निधन के बाद 1991 में वह पहली बार अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीतकर सांसद बने। वह पेट्रोलियम मंत्री के पद पर भी रहे।

सुब्रह्मण्‍यम स्वामी नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अदालत तक ले जा चुके हैं। आज गांधी परिवार के धुर विरोधी सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी कभी राजीव गांधी के करीबियों में शामिल थे। बोफोर्स कांड के दौरान सदन में उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि राजीव गांधी ने कोई पैसा नहीं लिया है। स्वामी ने दावा किया था कि वे राजीव के साथ घंटों समय व्यतीत किया करते थे और उनके बारे में सब कुछ जानते थे।

लेकिन उसके बाद के समय में वह सोनिया व राहुल के लिए भारी मुसीबत बने हुए हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस की खबर का जिक्र कर जिस तरह से राहुल पर निशाना साधा है उससे लगता है कि इस मामले में भी वह गांधी परिवार के लिए मुसीबत खड़ी करने वाले हैं। ध्यान रहे कि पेडोरा पेपर लीक मामले में इंडियन एक्सप्रेस ने कई भारतीय दिग्गजों के ऐसे खातों का जिक्र किया है जो विदेशों में खोले गए। इनमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, नीरा राडिया व जैकी श्राफ समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं।