प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे हैं? कांग्रेस नेता के सवाल पर भड़के संबित पात्रा, बोले- सोनिया जी के बारे में सब पता है, मुंह मत खुलवाइए

कांग्रेस नेता ने डिबेट शो में सवाल किया कि प्रधानमंत्री पढ़े लिखे हैं? उनकी बात पर संबित पात्रा भड़क गए और बोले कि मुंह मत खुलवाइये।

News 18 India, Sambit Patra, Amish Devgan, Sambit Patra Vs Supriya Shrinet, Amish Devgan LIVE DEBATE बीजेपी नेता संबित पात्रा और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत (फोटोसोर्स -ट्विटर सुप्रिया)

अफगानिस्तान मुद्दे पर भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक की और मामले पर भारत सरकार के कदम को लेकर विपक्षी दलों को ब्रीफ दिया। बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि अभी तक अफगानिस्तान से करीब 565 लोगों को वापस लाया जा चुका है। इस मामले को लेकर आजतक के डिबेट शो में भी चर्चा की गई। हालांकि चर्चा के बीच कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा में भी तीखी बहस छिड़ गई। जहां एक तरफ संबित पात्रा ने राहुल गांधी का मजाक बनाया तो वहीं कांग्रेस नेता ने भी प्रधानमंत्री मोदी को लेकर सवाल किये।

संबित पात्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना करते हुए कहा कि उनमें बहुत फर्क है। संबित पात्रा ने इस बारे में कहा, “कहां वाजपेयी जी हैं, अपने आप में ही वह युगपुरुष थे। वहीं अगर हम राहुल गांधी को यूएन में भेज देते हैं तो अर्थ का अनर्थ हो जाएगा।” उनकी इस बात पर कांग्रेस नेता भड़क गईं।

सुप्रिया श्रीनेत ने संबित पात्रा को जवाब देते हुए कहा, “ये बेकार की बातें बिल्कुल मत कीजिए। आप देश का हित रख नहीं पा रहे हैं और बेकार की बातें कर रहे हैं। तब तो यह ट्रंप की सरकार बनवा रहे थे, नमस्ते ट्रंप कर रहे थे।” सुप्रिया श्रीनेत की बात का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा, “जो बाइडेन बाइडेन करके राहुल गांधी उछल रहे थे, वह कुछ नहीं है। हम अमेरिका के नागरिक हैं क्या जो हम सरकार बनवाएंगे।”

संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता पर बिफरते हुए आगे कहा, “आपने कहा कि विदेश मंत्री ने बेवकूफी भरा बयान दिया। किस तरह की बात है ये। आप एक पढ़ी-लिखी प्रवक्ता हैं और देश के मंत्री के लिए ऐसी बातें करते हैं।” भाजपा नेता की बात का जवाब देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “आप पढ़े लिखे हैं? प्रधानमंत्री पढ़े लिखे हैं?”

सुप्रिया श्रीनेत की बातों को लेकर भाजपा प्रवक्ता भड़क गए। उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “क्या मजाक बना रखा है। अभी सोनिया गांधी के बारे में कहूं, मुझे पता है उनके बारे में, मेरा मुंह मत खुलवाइये।” सुप्रिया श्रीनेत और संबित पात्रा की इस बहस पर न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी को बीच-बचाव करना पड़ा। उन्होंने कहा, “वह जितने संबित पात्रा के प्रधानमंत्री हैं, उतने ही सुप्रिया जी आपके भी हैं।”