प्राण के खौफ़ से दूर भागती थीं हेमा मालिनी, देखने के अंदाज़ से शूटिंग के दौरान डर जातीं थीं ड्रीम गर्ल

हेमा मालिनी ने प्राण के साथ कई फ़िल्मों में काम किया। लेकिन शूट के दौरान वो प्राण के देखने के अंदाज़ से डरी रहतीं थीं जिसका जिक्र उन्होंने खुद किया था।

pran, hema malini, pran movies with hema malini हेमा मालिनी ने प्राण के साथ कई फिल्मों में काम किया (Photo-Indian Express Archive)

हिंदी सिनेमा जगत के चरित्र अभिनेता प्राण का खौफ केवल परदे तक ही सीमित नहीं था बल्कि उनके साथ काम करने वाले लोग भी उनसे डरते थे। अपने किरदारों से उन्होंने अपनी एक ऐसी इमेज बना ली थी कि उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्रियां उनसे सहमी रहतीं थीं। ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने प्राण के साथ कई फ़िल्मों में काम किया। लेकिन शूट के दौरान वो प्राण के देखने के अंदाज़ से डरी रहतीं थीं जिसका जिक्र उन्होंने खुद किया था।

हेमा मालिनी ने इंडिया टीवी के एक कार्यक्रम में बताया था कि प्राण के साथ काम करते हुए उन्हें बेहद डर लगता था। उन्होंने कहा था, ‘प्राण जी के साथ मुझे वैसे भी डर लगता था क्योंकि उनकी परफॉर्मेंस..आप डर जाते हैं क्योंकि वो एक विलेन हैं। मुझे बड़ा डर लगता था।’ हेमा मालिनी ने आगे कहा था, ‘वो देखते भी वैसे थे। एक आंख ऊपर चढ़ाकर कंखियो से।’

प्राण की इमेज का खौफ अरुणा ईरानी को भी था। एक बार उन्हें प्राण के साथ एक होटल में रुकना पड़ गया था। सुबह उनकी फ्लाइट थी। अरुणा ईरानी प्राण की इमेज को लेकर बेहद डर गईं। उन्हें डर था कि प्राण उनके साथ कुछ गलत न कर दें। लेकिन उनका भ्रम उस वक्त टूट गया जब उन्होंने असल जिंदगी के प्राण को जाना।

प्राण ने उनके साथ छोटी बहन जैसा बर्ताव किया और खाने-पीने का पूरा ख्याल रखा। अगले दिन दोनों होटल से निकले तो अरुणा ईरानी के दिल से प्राण का खौफ निकल चुका था।

प्राण ने भी इसी तरह का एक किस्सा सुनाया था जब एक बार उनके दोस्त की बहन उन्हें देख मुंह मोड़कर चली गई थी। दरअसल प्राण दोस्त के घर चाय पर गए थे। जब उनके दोस्त ने अपनी बहन से प्राण का परिचय कराना चाहा तो वो बिना मिले चली गई। बाद में फोन पर उनके दोस्त ने बताया था कि मेरी बहन कह रही थी- किस गुंडे बदमाश को घर बुला लाते हो।