प्रीति जिंटा ने 26 गुना कीमत देकर शाहरुख खान को खरीदा, जानिए नाम के पीछे की दिलचस्प कहानी

शाहरुख के पिता छोटे कारोबारी हैं। उनकी मां बुटीक चलाती हैं। शाहरुख दो भाई हैं। उनका छोटा भाई तमिलनाडु की जूनियर लीग में भाग लेता है। शाहरुख को पिछले महीने हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

Preity Zinta, Shahrukh Khan

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए नीलामी गुरुवार (18 फरवरी) को हुई। इस दौरान पंजाब किंग्स ने 9 खिलाड़ियों को खरीदा। उसने ऑस्ट्रेलिया के झाए रिचर्डसन पर 14 करोड़ तो रिले मेरेडिथ पर 8 करोड़ खर्च करके अपने टीम में शामिल किया। प्रीति जिंटा की टीम ने शाहरुख खान को भी खरीदा। ये बॉलीवुड अभिनेता नहीं बल्कि तमिलनाडु के ऑलराउंडर हैं। पंजाब ने शाहरुख को 5.25 करोड़ रुपए दिए।

20 लाख रुपए बेस प्राइस वाले शाहरुख को खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच टक्कर हुई। शाहरुख के लिए दिल्ली ने 1 करोड़ रुपए की बोली लगाई। इसके बाद दिल्ली की टीम 2 करोड़ तक भी पहुंची। इसके बाद इसमें आरसीबी ने जैसे ही 20 लाख रुपए और जोड़े पंजाब किंग्स की टीम भी बोली लगाने लगी। उसने बोली को 2 करोड़ 40 लाख कर दिया। दिल्ली फिर बीच से हट गई। आरसीबी और पंजाब के बीच शाहरुख के बीच टक्कर होने लगी। पंजाब ने 5.25 करोड़ की बोली लगाई तो आरसीबी ने खुद को रेस से बाहर कर दिया। इसके बाद शाहरुख 5.25 करोड़ में प्रीति जिंटा की टीम के हो गए।

शाहरुख ने अपने नाम के पीछे की एक दिलचस्प कहानी बताई थी। शाहरुख के मुताबिक, उनके मामा फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बड़े फैन हैं। इसलिए उनका नाम शाहरुख पड़ गया। तमिलनाडु के लिए रणजी टीम में शाहरुख का चयन भले साल 2014 में ही हो गया था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू में 4 साल लग गए और दिसंबर 2018 में उन्हें पहली बार फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत का मौका मिला।

शाहरुख के पिता छोटे कारोबारी हैं। उनकी मां बुटीक चलाती हैं। शाहरुख दो भाई हैं। उनका छोटा भाई तमिलनाडु की जूनियर लीग में भाग लेता है। शाहरुख को पिछले महीने हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। उन्होंने ओडिशा के खिलाफ नाबाद 18, हिमाचल प्रदेश के खिलाफ नाबाद 40 और बड़ौदा के खिलाफ नाबाद 18 रन बनाए थे। शाहरुख तेज बल्लेबाजी के अलावा दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी कर लेते हैं।