फंदे पर एक साथ लटका कपल,वजन ज्यादा होने से टूट गई पत्नी की रस्सी,बच गई जान

उत्तर प्रदेश के आगरा में पति-पत्नी ने खेत में जाकर पेड़ से रस्सी बांधी और फांसी लगा ली. पति की तो फंदे से झूलकर मौत हो गई. लेकिन पत्नी बच गई क्योंकि वह जिस रस्सी से आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी वह खुदकुशी के समय ही टूट गई. मामला आगरा से करीब 50 किलोमीटर दूर फतेहपुर सीकरी इलाके के गिलोय गांव का है.

जानकारी के मुताबिक, यहां 54 साल का किसान मान सिंह उर्फ कलुआ और उसकी 50 वर्षीय पत्नी संता देवी ने अपने घर से करीब 300 मीटर दूर खेत में पेड़ की डाल से रस्सी बांधी. फिर उसका फंदा बनाकर दोनों आत्महत्या करने की नीयत से झूल गए. पति तो फंदे से लटका रह गया. जबकि, भारी वजन होने के कारण पत्नी के गले में लगी रस्सी टूट गई और वह नीचे गिर गई.

बदहवास हालत में वह खेत से घर की तरफ जा ही रही थी कि तभी उसे रास्ते में दो पुलिसकर्मी मिल गए. पुलिसकर्मियों ने संता देवी के गले से रस्सी खोली और एंबुलेंस को फोन कर दिया. महिला ने पुलिस वालों को पूरी घटना बताई, जिसके बाद पुलिसकर्मी फौरन उस पेड़ के पास पहुंचे. उन्होंने फंदे से लटके मान सिंह को पेड़ से नीचे उतारा. लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं. उधर, महिला का अस्पताल में इलाज जारी है.

अछनेरा के सीओ राजीव सिरोही के मुताबिक, गृह कलेश के कारण पति-पत्नी ने यह कदम उठाया है. दोनों के चार बच्चे हैं जिनकी शादी हो चुकी है. सीओ ने बताया कि पति-पत्नी की आपसे में बनती नहीं थी. इसी के चलते दोनों ने जीवनलीला समाप्त करने का निर्णय लिया. फिलहाल महिला से पूछताछ जारी है. घर के अन्य सदस्यों से भी इस बारे में पूछताछ की जाएगी. मामले की जांच जारी है.