फिल्ममेकर संतोष गुप्ता की पत्नी ने खुद को लगाई आग, बेटी ने भी कर ली खुदकुशी

डीएन नगर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक भरत गायकवाड़ ने कहा है कि पुलिस ने इस मामले में की दो अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज की है।

Sucide, Filmmaker

जाने माने फिल्म अभिनेता संतोष गुप्ता की पत्नी अस्मिता गुप्ता और बेटी सृष्टि गुप्ता ने आत्महत्या कर ली है। अस्मिता गुप्ता 55 साल की थी और उनकी बेटी सृष्टि महज 16 साल की थी। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है। घटना को लेकर पुलिस और संतोष गुप्ता की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

संतोष गुप्ता गदर, घटक, अंदाज अपना, बिच्छू, हफ्ता बंद जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अभिनय के साथ-साथ उन्होंने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कई अच्छी फिल्मों का निर्माण किया है। बताया जा रहा है कि उनकी बेटी अपनी मां के साथ रहती थी। अस्मिता लंबे समय से किडनी की बिमारी से जूझ रही थी। माना जा रहा है कि बीमारी से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली है। आग की लपटों को देखकर पड़ोसी ने फायर बिग्रेड को बुलाया।

घायल हालत में दोनों को कूपर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत धोषित कर दिया। डीएन नगर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक भरत गायकवाड़ ने कहा है कि पुलिस ने इस मामले में की दो अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज की है। दोनों ही बिंदुओ पर जांच की जा रही है।

संतोष गुप्ता ने फिल्मों के साथ-साथ कई धारावाहिकों में भी काम किया है। उन्होंने टीपू नामक धारावाहिक में भी भूमिका निभायी थी। बताते चलें कि हाल ही में फिल्म एमएस धोनी में काम करने वाले एक्टर संदीप नाहर ने भी पारिवारिक कारणों से आत्महत्या कर ली थी।

संदीप मौत के कुछ दिन पहले से मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपने आप को परेशान बताया था।संदीप नाहर ने फेसबुक पेज पर अपने जीवन की परेशानियां और पत्नी संग तल्ख रिश्ते के बारे में एक वीडियो भी जारी किया था। पिछले ही साल फिल्म एम एस धोनी के लीड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड से हर कोई हैरान रह गया था।