फेसबुक की तरह WhatsApp मैसेज पर भी जल्द दे सकेंगे रिएक्शन, जानें कैसा होगा फीचर

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स आने वाले मैसेज पर इमोजी से रिएक्शन दे सकेगा, जो फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम की तरह है।

whatsapp group link, whatsapp download 2021, whatsapp plus whatsapp पर आ रहा है नया फीचर। फाइल फोटो।

whatsapp reaction stickers: WhatsApp अब एक नए फीचर पर टेस्टिंग कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स मैसेज पर अपने रिएक्शन दे सकेंगे। यह रिएक्शन फेसबुक, ट्विटर और मैसेंजर प्लेटफॉर्म की तरह हो सकते हैं। इससे यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा और उसे हर एक मैसेज के लिए टाइप करने की जरूरत नहीं होगी। व्हाट्सएप का यह फीचर अभी टेस्टिंग स्टेज में है, जिसकी जानकारी व्हाट्सएप के फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप में जल्द ही यूजर्स को रिएक्ट इमोज आइकन प्राप्त होंगे, जो ठीक फेसबुक पोस्ट की तरह ही है। इसमें यूजर्स अपने मूड के मुताबिक रिएक्शन दे सकता है।

बताते चलें कि इंस्टाग्राम पर मैसेज पर रिएक्शन देने के लिए यूजर्स को मैसेज पर कुछ देर क्लिक करके रखना पड़ता है। इसके बाद पॉपअप में नजर आने वाले इमोजी में से किसी एक को चुन सकते हैं। इसके साथ मैसेज भेजने वाले नोटिफिकेशन भी चला जाएगा। संभावना है कि व्हाट्सएप में भी इस तरह का मैसेज रिएक्शन मिल सकता है।

अभी यह कहना बहुत ही मुश्किल है कि इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में आने वाले रिएक्शन फीचर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह होगा या फिर नहीं। अभी यह फीचर शुरुआती चरण है, इसलिए अभी यह बीटा वर्जन के लिए भी जारी नहीं किया गया है।

व्हाट्सएप के आने वाले नए कलर के तहत लाइट और डार्क दोनों मोड के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, जिसकी जानकारी WABetaInfo ने दी है। व्हाट्सएप जिस नई कलर स्कीम का चुनाव कर सकती है वह हल्का हरा रंग है। यह एप्लीकेशन के डार्क और लाइट मोड दोनों में समान दिखाई देगा। बताते चलें कि इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है और यह अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स जारी करता रहता है। शायद यही कारण है कि एक सिंपल से नजर आने वाले इंटरफेस में इतने सारे फीचर्स मौजूद हैं।