बंगाल चुनावः TMC के जवाब में BJP के पोस्टर में 9 नेत्रियां, कहा- बंगाल को बेटियों की जरूरत, ‘आंटी’ की नहीं

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले पोस्टर वॉर चालू हो गया है। चुनावी नारे में TMC ने सीएम ममता बनर्जी को सूबे की बेटी बताया था। वहीं, BJP ने अब इसी पर पलटवार करते हुए अपनी नौ नेत्रियों के फोटो एक नए पोस्टर में जारी किए हैं। साथ ही कहा है कि बंगाल को […]

West Bengal, Kolkata, National News

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले पोस्टर वॉर चालू हो गया है। चुनावी नारे में TMC ने सीएम ममता बनर्जी को सूबे की बेटी बताया था। वहीं, BJP ने अब इसी पर पलटवार करते हुए अपनी नौ नेत्रियों के फोटो एक नए पोस्टर में जारी किए हैं। साथ ही कहा है कि बंगाल को बेटियों की जरूरत है। न कि पीशी (आंटी) की।

बीजेपी की बंगाल इकाई ने शनिवार को एक फोटो शेयर किया, जिसमें नौ तस्वीरों वाला कोलार्ज था। इसमें सूबे की नौ प्रमुख भाजपा नेत्रियों के चेहरे थे। साथ ही कैप्शन दिया गया था, “भाजपा को अपनी बेटी चाहिए, न कि पीशी।” बता दें कि पीशी बांग्ला शब्द है, जिसका इस्तेमाल आंटी/पैतृक चाची के लिए किया जाता है।

भाजपा के पोस्टर में जो चेहरे दर्शाए गए हैं, उनमें Rupa Ganguly, Deboshree Chaudhary, Locket Chatterjee, Bharti Ghosh और Agnimitra Paul समेत अन्य हैं।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस पोस्टर के जरिए बीजेपी ने सीएम ममता और उनके भतीजे अभिषेक (पीशी- भाईपोः बुआ-भतीजा) पर निशाना साधा है।

इससे पहले, बीजेपी के कई टॉप नेता भी पीशी भाईपो का जिक्र कर दोनों पर जुबानी हमला बोल चुके हैं, जिनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं। वे उन पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगा चुके हैं।

दरअसल, 20 फरवरी को टीएमसी ने अपने मुख्य कैंपेन का नारा जारी किया था, जिसमें सीएम ममता को बंगाल की बेटी के तौर पर पेश किया गया था।

‘BJP हासिल करेगी शानदार जीत’: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि बंगाल चुनाव में भाजपा ‘‘शानदार’’ जीत हासिल करेगी। पार्टी सत्ता में आयेगी क्योंकि वहां के लोग अब ममता के ‘‘कुशासन’’ के खिलाफ खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल चुनाव का बिगुल बज चुका है। वहां भाजपा की लहर चल रही है, जिससे दीदी भयभीत और उग्र हैं।’’ चौहान ने यह भी कहा कि वह रविवार को पश्चिम बंगाल में होने वाली परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे।