बंगाल में कमल लाएगा ‘असल परिवर्तन’, हुगली में बोले पीएम मोदी; दो दिन बाद सीएम ममता भी देंगी इसी मैदान में जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हुगली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां मौजूद भीड़ की ऊर्जा और जोश कोलकाता से दिल्ली तक संदेश देने का काम कर रही है। “बंगाल ने परिवर्तन के लिए मन बना लिया है।”

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हुगली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां मौजूद भीड़ की ऊर्जा और जोश कोलकाता से दिल्ली तक संदेश देने का काम कर रही है। “बंगाल ने परिवर्तन के लिए मन बना लिया है।” राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल सरकार के चलते राज्य के लोगों को केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना का फायदा नहीं मिल पा रहा है। इस योजना के तहत गरीब लोगों को पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त है। पीएम ने कहा कि “ममता बनर्जी की सरकार ने बंगाल के लोगों और विकास के बीच रोड़ा अटकाने का काम किया है।”

राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार सिर्फ राजनीतिक परिवर्तन के लिए नहीं बल्कि असल परिवर्तन के लिए चाहिए। “राज्य में कमल वह असल परिवर्तन लाने का काम करेगा। जो कि बंगाल का युवा वर्ग चाहता है। बता दें कि आज जहां पीएम ने रैली की ठीक उसी जगह दो दिन बाद सीएम ममता भी रैली करेंगी।

टीएमसी सरकार पर हमलावर होते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की राजनीति ने बंगालियों को मां दुर्गा की पूजा करने से रोका। पीएम ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने वंदे मातरम भवन की कोई परवाह नहीं की और आज उसकी स्थिति अच्छी नहीं है। पीएम ने कहा कि ममता सरकार सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है।

पीएम मोदी ने कहा ,”बंगाल भारत को आत्मनिर्भर बनाने में अहम किरदार निभा सकता है। बंगाल से न सिर्फ पूर्वोत्तर में बल्कि पड़ोसी देशों से भी व्यापार किया जा सकता है। इसे देखते हुए बंगाल में रेल नेटवर्क को मजबूत किया गया है।”

मोदी ने कहा कि राज्य में अभी सिर्फ 9 लाख घरों तक ही पीने का पानी पहुंच पा रहा है। जिस तरह ममता बनर्जी की सरकार काम कर रही है इससे लगता है न जाने कितने साल गरीबों को पानी पहुंचाने में और लगने वाले हैं। पीएम ने कहा कि राज्य सरकार बंगाल की बेटी के साथ नाइंसाफी कर रही है। क्या ऐसी सरकार को माफ किया जा सकता है?

मालूम हो कि पीएम मोदी ने आज मेट्रो रेल के नए नेटवर्क का उद्घाटन किया। मेट्रो को नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक का बढ़ाया गया है। इससे कालीघाट और दक्षिणेश्वर के काली मंदिर तक पहुंच में आसानी आएगी।

वहीं, राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग 25 फरवरी को कोलकाता में राज्य पुलिस के साथ अहम बैठक करेगा।