बदल जाएगा WhatsApp का रंग, चल रही है टेस्टिंग, जानें कैसे होगा बदलाव

WhatsApp में जल्ह दी नया कलर ऑप्शन नजर आने वाला है। इसको लेकर टेस्टिंग की जा रही है, जिसकी जानकारी WABetaInfo ने दी है।

whatsApp, whatsapp colour text, whatsapp interface color code whatsApp में कलर को लेकर आ रहा है नया अपडेट। फाइल फोटो।

WhatsApp यूजर्स की जरूरत को समझता है और उसी के मद्देनजर लगातार अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए विकल्प शामिल करता रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जल्द ही इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में नया रंग देखने को मिल सकता है। बताते चलें कि अभी तक कंपनी गहरे हरे रंग का इस्तेमाल करती आई है। व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट बताया है कि व्हाट्सऐप अपने एप के कलर स्कीम को बदल सकता है।

व्हाट्सएप के आने वाले नए कलर के तहत लाइट और डार्क दोनों मोड के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। व्हाट्सएप जिस नई कलर स्कीम का चुनाव कर सकती है वह हल्का हरा रंग है। यह एप्लीकेशन के डार्क और लाइट मोड दोनों में समान दिखाई देगा। नए कलर स्कीम में अलग-अलग विंडो पर लागू होगी। व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में बदलाव पहले से ही देखे जा सकते हैं।

WABetaInfo ने ट्वीट करके दी थी जानकारी

WABetaInfo ने कुछ समय पहले ट्वीट के साथ कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि नया फीचर यूजर्स को चैटबॉक्स में कलर्स बदलने का मौका देगा। स्क्रीनशॉट से इस बात की जानकारी मिलती है कि अपकमिंग फीचर आने के बाद टेक्स्ट का कलर फ्लूरोसेंट ग्रीन किया जा सकेगा।

डार्क व लाइट थीम में होंगे उपलब्ध

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह बदलाव एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.18.1 में उपलब्ध कराया जाएगा। सबसे मुख्य बदलावों में से एक कलर स्कीम है जो लाइट और डार्क दोनों ही थीम्स के लिए उपलब्ध होंगे। हालांकि, WhatsApp अभी-भी ग्रीन कलर का उपयोग कर रहा है। अगर आप पुराने और नए WhatsApp बीटा वर्जन की एक साथ तुलना करेंगे तो ही आपको बदलाव नजर आएंगे।

वहीं हाल ही में MyGovIndia ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि व्हाट्सेप की मदद से कोविन वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक किए जा सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को MyGovIndia कोरोना हेल्पडेस्क पर बुक स्लॉट लिखकर भेजना है। इसके बाद ओटीपी आएगा और कुछ आसान प्रोसेस को फॉलो करना होगा। पूरा प्रोसेस जानने के लिये यहां क्लिक करें।