बहुत हेरा-फेरी वाला आदमी है- अक्षय कुमार के लिए बोल पड़े थे राजेश खन्ना, बेटी ट्विंकल खन्ना को दी थी ‘लगाम खींचने’ की सलाह

राजेश खन्ना ने अपने एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार को ‘हेरा फेरी’ वाला आदमी बताया था। साथ ही बेटी को उनकी लगाम खींचने की भी सलाह दी थी।

rajesh khanna, twinke khanna, akshay kumar राजेश खन्ना, ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। राजेश खन्ना ने फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इसके बाद वह कई धमाकेदार फिल्मों में नजर आए थे। राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार संग शादी की थी। लहरें को दिए इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार को ‘हेरा-फेरी’ वाला आदमी बताया था। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी बेटी को भी अक्षय कुमार की लगाम खींचने की सलाह दी थी।

दरअसल, राजेश खन्ना से इंटरव्यू में सवाल किया गया था कि क्या आप चाहते हैं कि वह दिन वापस आ जाएं, जब आप पेड़ों के इर्द-गिर्द गाना गाएं। इस बात का जवाब देते हुए राजेश खन्ना ने कहा, “अब इस उम्र में क्या गाएंगे। इस उम्र में तो हमारा जो जमाई राजा है, वह बहुत गाता है। कभी वह ‘भूल-भुलैया’ करता है, कभी वह ‘हेराफेरी’ करता है।”

राजेश खन्ना ने अक्षय कुमार के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “कभी वह ‘हेरा-फेरी 2’ करता है, बहुत हेरा-फेरी करता है और हेरा-फेरी वाला ही आदमी है वो। मैंने तो अपनी बेटी को भी बोला है कि देखो टीना बाबा जरा इनकी लगाम खींचकर रखना। लेकिन इतनी भी मत खींचना कि लगाम टूट जाए। इसपर मेरी बेटी ने पूछा ‘क्यों?”

राजेश खन्ना ने इस किस्से को साझा करते हुए आगे बताया, “मैंने उनसे कहा कि वह खूबसूरत आदमी है, हीरो है तो इधर-उधर कभी जाए तो तेरा क्या जाता है, शाम को तो लौटकर तेरे ही पास आएगा।” बता दें कि राजेश खन्ना ने अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना को एक नहीं बल्कि चार-चार ब्वॉयफ्रेंड बनाने की सलाह दी थी। इस बात का खुलासा खुद ट्विंकल खन्ना ने किया था।

राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए ट्विंकल खन्ना ने बताया था, “उन्होंने मुझसे कहा था कि कभी भी एक ब्वॉयफ्रेंड मत बनाओ, हमेशा एक समय पर चार ब्वॉयफ्रेंड बनाओ, जिससे आपका दिल कभी भी नहीं टूटेगा।” राजेश खन्ना अपनी बड़ी बेटी को डिंपल कपाड़िया से मिला सबसे खास तोहफा मानते थे। वह बेटी को हमेशा ‘टीना बाबा’ कहकर बुलाते थे।