बार्मी आर्मी ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक, सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान को यह नंबर डायल करने के लिए कहा

लीड्स टेस्ट में भारतीय कप्तान का खराब प्रदर्शन जारी रहा। जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर भारतीय कप्तान का विकेट लिया जिसका इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने मजाक उड़ाया है। इसके अलावा सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली को खास सलाह दी है।

barmy-army-makes-fun-of-virat-kohli-after-james-anderson-taking-wicket-in-leeds-test-sunil-gavaskar-suggests-to-call-sachin-tendulkar बार्मी आर्मी ने विराट कोहली का मजाक उड़ाते हुए ‘गुडबाय’ कहा, सुनील गावस्कर ने एक नंबर पर कॉल करने को बोला (Source: Twitter)

लीड्स टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप हो गए। खास बात ये रही की उनका विकेट टेस्ट क्रिकेट में 7वीं बार जेम्स एंडरसन ने लिया है। भारतीय कप्तान का विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने उनका मजाक उड़ाया और उनके वापस पवेलियन जाते वक्त ‘चीरियो चीरियो (गुडबॉय)’ कहा।

वहीं भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली को सलाह दी है। उन्होंने भारतीय कप्तान को तुरंत सचिन तेंदुलकर को कॉल करके उनसे राय लेने के लिए कहा है।

गावस्कर ने कोहली को सलाह देते हुए यह भी कहा कि,’वे ऑफ स्टंप के ज्यादा बाहर की गेंदों पर खेल रहे हैं। उन्हें अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से सीख लेनी चाहिए और उनका 2004 का ऑस्ट्रेलिया दौरा याद करना चाहिए। 2004 दौरे पर सचिन लगातार फेल हो रहे थे लेकिन सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट में उन्होंने वापसी करते हुए 241 रन बनाए थे।’

मौजूदा सीरीज की चार पारियों में सिर्फ 69 रन बनाने वाले विराट कोहली का विकेट एक बार फिर उनके चिर-प्रतिद्वंदी कहे जाने वाले जेम्स एंडरसन ने लिया। जिसके बाद बार्मी आर्मी ने लॉर्ड्स टेस्ट का मुद्दा उठाया जिसमें कोहली और एंडरसन के बीच बैकयार्ड को लेकर बयानबाजी हुई थी।

इसके अलावा बार्मी आर्मी ने कुछ वीडियो भी शेयर किए जिसमें से खास था विराट कोहली के आउट होने के बाद उन्हें चीरियो चीरियो कहकर विदा करना। जिसका कैप्शन लिखा गया कि, चीरियो विराट, एंडरसन ने एक घंटे में तीन विकेट लिए।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछली 50 पारियों में एक बार भी शतक नहीं लगा पाए हैं। आखिरी शतक उन्होंने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। मौजूदा सीरीज में भी वे लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।

लीड्स टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम पहले दिन 100 का आंकड़ा भी नहीं छू सकी और महज 78 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने ही 42 रनों की बढ़त लेते हुए बिना किसी नुकसान के 120 रन बना लिए हैं।