बालीवुड में आने को तैयार सितारों के बेटे-बेटियां

सलमान खान ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में दो टूक में कहा कि वे युवा पीढ़ी के लिए आसानी से जगह खाली करने के लिए तैयार नहीं हैं।

आर्यन खान। फाइल फोटो।

आरती सक्‍सेना

सलमान खान ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में दो टूक में कहा कि वे युवा पीढ़ी के लिए आसानी से जगह खाली करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्हें उतनी ही मेहनत करनी पड़ेगी, जितनी हम पचास साल की उम्र में कर रहे हैं। इस बयान से अलग सुनील शेट्टी की बेटी के बाद उनके पुत्र अहान 3 दिसंबर को ‘तड़प’ से परदे पर उतरने जा रहे हैं। दूसरी ओर श्रीदेवी की दूसरी बेटी खुशी कपूर, शाहरुख खान की बेटी सुहाना और अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा समेत कई कलाकार फिल्मों में आने की तैयारी कर रहे हैं।

फिल्मजगत में लोकप्रिय कलाकारों के बेटे-बेटियों को उतारने में हर बड़ा निर्देशक गर्व का अनुभव करता है। इस समय बालीवुड में आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, करण जौहर जैसे निर्देशक फिल्म वालों के बेटे बेटियों को फिल्मों में लाने के लिए जाने जाते हैं। यह सिलसिला लंबे समय से जारी है। अभी भी सितारों के कई बेटे-बेटी लाइन में हैं और परदे पर उतरने का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना महामारी के आने के कारण उनके फिल्मों में आगमन में देरी हुई है। चूंकि अब हालात ठीक होते नजर आ रहे हैं इसलिए नई घोषणाएं शुरू हैं।
जोया अख्तर की घोषणा
जोया अख्तर ने हाल ही में घोषणा की वह रीमा कागती के साथ अपनी नई कंपनी बना रही हैं और इसके तहत बनने वाली फिल्म का नाम ‘दि आर्चीज’ होगा। हालांकि जोया ने इतना भर कहा है कि उनकी यह फिल्म ओटीटी पर रिलीज की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म में जोया खास तौर पर प्रसिध्द कलाकारों के बच्चों को प्रस्तुत कर सकती हैं।

इनमें शामिल हैं शाहरूख खान की बेटी सुहाना खान, जाह्नवी कपूर की बहन और श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर और अमिताभ बच्चन के नाती और श्वेता नंदा के सुपुत्र अगस्त्य नंदा। जोया की फिल्म इस खास फिल्म को लेकर एक और नाम चर्चा में है, जो है इब्राहिम अली खान का। वह सैफ अली खान के बेटे साहब और सारा अली खान के भाई हैं। ये सभी ‘दि आर्चीस’ में आर्ची कामिक के प्रसिध्द किरदार में नजर आ सकते हैं। आर्ची कामिक्स चार दोस्तों की कहानी है जिनके नाम है आर्चीज एन्ड्रयूस, बेटी कूपर, वेरोनिका, जुगहैड जोनस। संभावना है कि सुहाना खान और खुशी कपूर आर्चीज के इन किरदारों को साकार करेें।
आर्यन का इंतजार
सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी ‘हीरो’ फिल्म से परदे पर उतर चुकी हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह में शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ‘तड़प’ से दर्शकों के सामने आएंगे। उनके अलावा भी कई स्टार बच्चे फिल्मों में पर्दापण करने जा रहे हैं। इनमें सबसे ऊपर जो नाम है वह है आर्यन खान का। आर्यन क्रूज ड्रग मामले के बाद चर्चा में आए। मादक पदार्थों के मामले में गिरफ्तारी और फिर जमानत तक वह लगातार खबरों में बने रहे।

इसके कारण आम लोगों की जुबान पर उनका नाम चढ़ चुका है। एक तरह से आर्यन खान को फिल्मजगत में एक ब्रांड की तरह से देखा जा रहा है और माना जा रहा है कि जो भी निर्माता आर्यन को लेकर फिल्म की घोषणा करेगा, वह फिल्म रिलीज होने से पहले ही टेबुल पर अच्छा मुनाफा कमा सकता है। हालांकि कहा जा रहा है कि आर्यन को लांच करने की तैयारी की जा रही है। करण जौहर उन्हें अपनी फिल्म ‘स्टूडेंट आफ द इयर 3’ में पेश कर सकते हैं। सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान भी जल्द ही फिल्मों में नजर आएंगे।
कुछ आ गए, कुछ आने को तैयार
अनन्या पांडे के चचेरे भाई और चंकी पांडे के भतीजे आहान पांडे जल्दी ही यशराज फिल्म्स की किसी फिल्म के जरिए फिल्मों में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। अनुराग कश्यप की बेटी आलिया सोशल मीडिया पर चर्चित चेहरा हैं वे भी फिल्मों में उतरने के लिए तैयार हैं। संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर भी अभिनय में दिलचस्पी रखती हैं और फिल्मों में आने की तैयारी कर रही हैं। शनाया कपूर को करण जौहर लांच कर सकते हैं। आमिर खान की बेटी इरा खान बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। निर्देशन के साथ ही अभिनय में भी उनकी रुचि है। अभी तक उन्हें उनकी पसंद की कोई फिल्म नहीं मिली है। लिहाजा वह इंतजार कर रही हैं।