बिना वैक्सिंग चेहरे से ऐसे हटाएं अनचाहे बाल

बिना वैक्सिंग चेहरे से ऐसे हटाएं अनचाहे बाल

Image – Pexel

खूबसूरत चेहरे पर अनचाहे बाल भला किसे पसंद होते हैं? अगर आप इस समस्या से हैं परेशान तो इन आसान ट्रिक्स को करें फॉलो –

Image – Pexel

केला-ओटमील का स्क्रब – केला आपके शरीर के लिए अच्छा है और साथ ही ये त्वचा को भी नमी प्रदान करता है। एक पके केले को मैश करें और उसमें दो बड़े चम्मच ओटमील को मिला दें और पेस्ट तैयार करें। अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और फिर 15-20 मिनट के बाद धो लें।

Image – Instagram

छोले के आटे का मास्क – एक चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच ताजी क्रीम और कटोरे में आधा कप दूध के साथ आधा कप छोले का आटा मिला लें और अपने चेहरे के अनचाहे बालों पर इसे लगाएं। 20-30 मिनट के बाद इसे हटाने के लिए हल्के हाथों से रगड़े और फिर गुनगुने पानी से धो लें।

Video – Pexel

पपीता और हल्दी का मास्क – इस पैक के लिए पपीता और हल्दी पाउडर की जरूरत होती है। एक चौथाई पपीते को मैश करें, आधा चम्मच हल्दी पाउडर और तीन बड़े चम्मच एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इसे सीधे अनचाहे बालों पर लगाएं और 20 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। इसे उतारने के लिए बालों की वृद्धि के विपरीत दिशा में धीरे से रगड़े और गुनगुने पानी से धो लें।

Image – Instagram

अंडा और कॉर्नस्टार्च का मास्क – एक चम्मच चीनी के साथ आधा चम्मच कॉर्नस्टार्च और एक अंडा मिलाकर गाढ़ा सा पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट तक सूखने दें और फिर धीरे से हटाएं। इसके बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

Video – Pexel

बेसन और दही का मास्क – पेस्ट बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच बेसन में एक चम्मच दही, नींबू का रस और शहद मिलाएं। अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और इसे 20 मिनट के लिए सूखने दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

Video – Instagram

मेथी और हरे चने का मास्क – दो चम्मच मेथी के दानों को पाउडर के रूप में पीस लें और इसमें दो चम्मच हरे चने का पाउडर मिलाएं। जब पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे चेहरे पर लगा लें और 10-15 मिनट के लिए सूखने दें। मास्क को हटाने के लिए मुलायम और नर्म कपड़े का इस्तेमाल करें।

Image – Pexel

पढ़ते रहिए Jansatta.com

Image – Pexel