बिल गेट्स ने कहा था, उन्हें एंड्रॉयड फोन ज्यादा पसंद है, जानें क्या बताई थी वजह

जब बिल गेट्स ने बताया था कि वह आईफोन की तुलना में एंड्रॉयड फोन ज्यादा पसंद करते हैं।

bill gates, bill gates prefer android phone, bill gates like android phone

दुनिया भर में एंड्रॉयड फोन और आईफोन दोनों को काफी पसंद किया जाता है। हालांकि दोनों में से किसी एक को चुनने को कहा जाए तो यह आपके लिए भी बड़ा मुश्किल साबित हो सकता है। दरअसल, आईफोन एक प्रीमियम क्लास का फोन है और अधिकतर सेलिब्रिटी इस फोन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार बिल गेट्स ने भी कहा था कि उन्हें एंड्रॉयड फोन ज्यादा पसंद है। आइये जानते हैं कि बिल गेट्स के मुताबिक, आखिर एंड्रॉयड फोन में खास क्या है।

दुनिया के अरबपतियों में से एक और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ऐप्पल के आईफोन की तुलना में एंड्रॉयड स्मार्टफोन को ज्यादा तरजीह देते हैं। यह इसलिए कि एंड्रॉयड इकोसिस्टम में पहले से इंस्टॉल माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर को चलाना आसान होता है। ऐसे में इससे चीजों का इस्तेमाल करना काफी आसान हो जाता है।

बिल गेट्स का क्लबहाउस ऐप पर एक साक्षात्कार वायरल हुआ था, जो काफी लोकप्रिय भी हुआ था। इंटरव्यू के दौरान गेट्स ने कहा था कि वे अक्सर आईफोन के साथ-साथ एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन भी रखते हैं। एंड्रॉयड गूगल का प्लेटफॉर्म है, जिसे खासतौर से स्मार्टफोन के लिए तैयार किया गया है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन को 5,000 रुपये से लेकर 1,50,000 रुपये तक में खरीदा जा सकता है।

एंड्रॉयड फोन काम बनाता है आसान

गेट्स ने एक पत्रकार एंड्रयू रोस सोरकिन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वे वास्तव में एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि उससे हर एक चीज को ट्रैक करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कहा था कि एंड्रॉयड फोन में माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर पहले से प्री इंस्टॉल होते हैं, जिससे गेट्स का काम आसान हो जाता है। उन्होंने बताया था कि उनके कई दोस्त आईफोन इस्तेमाल करते हैं, जबकि वह आईफोन के साथ-साथ एंड्रॉयड फोन भी रखते हैं।

लाजवाब फीचरों से होता है लैस

सैमसंग से लेकर लावा जैसी भारतीय कंपनियां भी एंड्रॉयड ओएस वाला स्मार्टफोन बनाती हैं। एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ-साथ पावर शेयरिंग का फीचर देखा जा सकता है, जो फोन को सिर्फ ऊपर रखने से चार्ज करने लगता है। यह फीचर्स अभी तक सिर्फ प्रीमियम स्मार्टफोन में पाया जाता है, जबकि सस्ते में फोन में रिवर्स चार्जिंग का फीचर होता है, जो फोन को केबल से कनेक्ट करने का फीचर देता है। एंड्रॉयड फोन में 5जी कनेक्टिवीटी भी है।