बिहारः नीतीश काल में लगे उपेंद्र कुशावाहा को भावी CM बताने वाले होर्डिंग, आपत्ति जता JDU नेता बोले- वैकेंसी नहीं है

मनोज कुशवाहा ने इस पोस्टर को गलत बताया और कहा की कभी भी उपेंद्र जी ने ऐसा इच्छा जाहिर नहीं किया है और ना ही उनकी ऐसी मनसा है। इस पोस्टर से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। पार्टी स्तर से वैसे लोगो पर कार्रवाई की जाएगी।

Muzaffarpur, muzaffarpur, bihar news, upendra kushwaha, JDU, RJD, उपेंद्र कुशवाहा, latest news, nitish kumar, Bihar News Update, BJP, jansatta बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा। (file)

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के एक पोस्टर को लेकर बिहार में राजनीतिक चर्चा गर्म हो गयी है। कुशवाहा इन दिनों बिहार यात्रा पर हैं। उनके स्वागत के लिए कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें उन्हें भावी मुख्यमंत्री बताया गया है।

26 अगस्त को उपेंद्र कुशवाहा बिहार यात्रा को लेकर मुजफ्फरपुर आने वाले हैं। कुशवाहा के स्वागत में यह पोस्टर अखिल भारतीय सम्राट अशोक समता परिषद ने लगवाए हैं। इसमें लिखा है कि भावी मुख्यमंत्री का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन। इस पोस्टर को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेडीयू के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा ने कहा कि यह पोस्टर पार्टी को बदनाम करने के इरादे से लगाया गया है।

मनोज कुशवाहा ने इस पोस्टर को गलत बताया और कहा की कभी भी उपेंद्र जी ने ऐसी इच्छा जाहिर नहीं की है और ना ही उनकी ऐसी मनसा है। इस पोस्टर से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। पार्टी स्तर से वैसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह पोस्टर कोई आम जगह नहीं बल्कि समाहरणालय परिसर में एसडीओ और डीएम गेट के बीच लगाया गया है। जो लोग आ-जा रहे हैं वो भी रुक कर इस बैनर को देख रहे हैं। इस पोस्टर पर जेडीयू के कई नेताओं ने आपत्ति जताई है और कहा कि नीतीश कुमार के होने तक सीएम की वैकेंसी नहीं है।

वहीं राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक मुन्ना यादव ने कहा, “उपेंद्र कुशवाहा क्या कल को रामचंद्र प्रसाद सिंह को भावी मुख्यमंत्री करार देंगे। इससे कोई फर्क पड़ता है क्या? उपेंद्र कुशवाहा अपना घर नहीं बचा पाया। आपको मालूम है न कि रालोसपा बनाया था। क्या हुआ रालोसपा का? जिसकी अपने घर को बचाने की औकाद नहीं है। वो बिहार का राज चलाएगा।”

मुन्ना यादव ने कहा, “उपेंद्र कुशवाहा का यह सपना कभी पूरा नहीं होने वाला। आने वाला समय तेजस्वी यादव का है। जनता ने उनपर मुहर लगा दिया है। प्रशासनिक तौर पर उन्हें दबा दिया हो लेकिन बिहार कि जनता ने उन्हें ही चुना है। आज नहीं तो कल तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे।”