बिहार में दलित युवक को पीटा, फिर ईंटों से बांध नदी में फेंका, मौत

थानाध्यक्ष रितुराज कुमार ने बताया कि बहादुरपुर छिलका से शव बरामद किया गया है। हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है।

crime, bihar, muder तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक दलित युवक की हत्या महज 10 किलो अनाज के लिए कर दी गयी। युवक की पिटाई कर उसे ईंटों से बांध कर नदी में फेंक दिया गया। घटना जिले के बहादुरपुर गांव की बतायी जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार पटना जिले के कुंडली गांव का रहने वाला 25 वर्षीय उपेंद्र रविदास रविवार शाम से लापता था। पुलिस ने सोमवार सुबह करीब 25 किलोमीटर दूर बहादुरपुर के बाहर एक नाले से उसका शव बरामद किया। मृतक के साले सिकंदर रविदास ने बताया कि 15 दिन पहले बहादुरपुर गांव निवासी दिनेश महतो के खेत में दोनों ने मिलकर धान की रोपणी की थी।

इसी के एवज में मजदूरी के तौर पर 10-10 किलो चावल देने का आश्वासन दिया था। रविवार को दोनों लोगों ने दिनेश के घर जाकर मजदूरी की मांग की तो दिनेश और उसके सहयोगी नाराज हो गए और दोनों के ही साथ गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर दोनों की लाठी डंडे से पिटाई कर दी गयी। सिकंदर ने भागकर अपनी जान बचायी जबकि उपेंद्र रविदास को आरोपियों ने पकड़ लिया और उसकी हत्या कर दी।

सोमवार की सुबह ग्रामीणों को बोरे में बंद एक शव मिली जिसकी सूचना पुलिस की दी गयी। थानाध्यक्ष रितुराज कुमार ने बताया कि बहादुरपुर छिलका से शव बरामद किया गया है। हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है।

इधर नोए़डा के थाना सेक्टर- 39 क्षेत्र के सलारपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने ससुराल के लोगों को फोन कर पत्नी की हत्या करने की बात बताई। सोमवार दोपहर को घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना सेक्टर- 39 क्षेत्र के सलारपुर गांव में रहने वाली खुशबू की उसके पति अवधेश ने हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने मृतका के परिजन को फोन करके उसकी हत्या करने की बात बताई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मृतका के परिजनों ने पुलिस को दी।