बिहार में 8 साल का रिजवान अरेस्ट, नीतीश-तेजस्वी पर भड़के ओवैसी

बिहार में 8 साल के एक नाबालिग बच्चे को गिरफ्तार किए जाने के बाद राज्य में बवाल मचा हुआ है. अब एआईएमआईएम पार्टी के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इसको लेकर महागठबंधन सरकार पर करारा हमला बोला है.

ओवैसी ने नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘सेक्युलरिज्म नहीं, सत्ता नहीं, हमें सम्मान चाहिए. पिछले 4 दिनों से 8 साल का रिजवान जेल की सलाखों में कैद है.’

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से सवाल करते हुए पूछा, ‘उसकी मां की बेबसी को आप लोग कैसे नजर-अंदाज कर सकते हैं? रिजवान के साथ ऐसा सुलूक क्यों किया जा रहा है? हमारा रिजवान कब रिहा होगा?’ 

क्या है पूरा विवाद

दरअसल, सीवान में बीते दिनों महाबीरी मेला जुलूस के दौरान दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी हुई थी. इसके बाद पूरे इलाके में माहौल खराब हो गया था और तनाव फैल गया था. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 20 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें 8 साल के रिजवान से लेकर 70 साल के बुजुर्ग तक शामिल हैं.

मामले में 35 लोगों के खिलाफ नामजद और 100 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों से कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया था.

बच्चे को गिरफ्तार करने और उसे जेल में रखने के बाद से ही एक पक्ष इससे नाराज है और पुलिस के फैसले की निंदा कर रहा है. इसी मामले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी आज नीतीश सरकार पर भड़क गए और उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई.