बीमारी के चौथे स्टेज में हूं- कपिल शर्मा शो की कॉमेडियन जूझ रही हैं इस खतरनाक बीमारी से; हो गईं हैं बेरोजगार

The Kapil Sharma Show की सुमोना चक्रवर्ती ने बताया है कि वो एंडोमेट्रियोसिस नामक बीमारी से जूझ रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वो बेरोजगार हो गईं हैं और इस लॉकडाउन ने उन्हें मानसिक रूप से नुकसान पहुंचाया है।

sumona chakravarti, the kapil sharma show, sumona chakravarti the kapil sharma show

The Kapil Sharma Show की एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर एक बेहद ही इमोशनल पोस्ट किया है और बताया है कि वो एंडोमेट्रियोसिस नामक बीमारी से जूझ रही हैं। सुमोना ने यह भी बताया कि वो बेरोजगार हो गईं हैं और लॉकडाउन ने उन्हें मानसिक रूप से बहुत नुकसान पहुंचाया है। सुमोना ने लिखा कि वो एंडोमेट्रियोसिस से साल 2011 से जूझ रही हैं और वो बीमारी के चौथे स्टेज में हैं।

इंस्टाग्राम पर किए गए अपने लंबे पोस्ट ने उन्होंने लिखा, ‘अरसे बाद मैंने घर पर प्रॉपर वर्कआउट किया। कभी- कभी मैं खुद को दोषी मानती हूं कि ऊब जाना भी एक प्रिविलेज है। मैं बेरोजगार हो सकती हूं फिर भी अपने परिवार को और खुद को खिलाने में सक्षम हूं। ये एक प्रिविलेज है। कभी- कभी मैं खुद को दोषी मानती हूं, खासकर तब जब मैं पीएमएस (Premenstrual Syndrome) के कारण लो फील करती हूं। मूड स्विंग होना इमोशनली तोड़ देता है।’

सुमोना ने आगे लिखा, ‘एक बात जो मैंने कभी शेयर नहीं की, मैं साल 2011 से एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हूं। पिछले कई सालों से बीमारी के चौथे स्टेज में हूं। खान- पान की अच्छी आदतें, व्यायाम और तनाव न लेना मेरे स्वस्थ होने का राज है। ये लॉकडाउन मेरे लिए भावात्मक रूप से बहुत ही मुश्किल है।’

सुमोना ने अपने पोस्ट में यह भी लिखा कि लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि शोबिज इंडस्ट्री के लोगों की जिंदगी सिर्फ ग्लैमर और चमक-धमक तक सीमित नहीं है बल्कि उनकी जिंदगी में भी संघर्ष चल रहा है।

सुमोना ने अपने पोस्ट में यह स्पष्ट किया कि ये सभी बातें शेयर करना उनके लिए आसान नहीं था। पर्सनल बातें शेयर करना उनके कंफर्ट जोन से बाहर की बात थी लेकिन अगर उनके पोस्ट से किसी को प्रेरणा मिलती है और किसी के चेहरे पर मुस्कान आती है तो उन्हें खुशी होगी।

आपको बता दें कि सुमोना चक्रवर्ती पिछले कई सालों से द कपिल शर्मा शो से जुड़ी हैं। हाल ही में शो को बंद करना पड़ा था और मेकर्स ने बताया कि यह शो एक नए अवतार में जल्द ही वापस आएगा। माना जा रहा था कि शो मई तक शुरू हो जाएगा लेकिन कोरोनावायरस को देखते हुए अभी इसकी शुरुआत नहीं हो पाई है।