बूढ़ी हो जाएगी तब शादी करेगा- बबीबा के साथ रणधीर कपूर कर रहे थे ‘टाइमपास’, राज कपूर के कारण हुई थी शादी

रणधीर कपूर ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में बताया था कि वह बबीता कपूर के साथ केवल टाइम पास किये जा रहे थे और राज कपूर ने ही दोनों की शादी करवाई थी।

बॉलीवुड के मशहूर ऐक्टर रणधीर कपूर और ऐक्ट्रेस बबीता कपूर साल 1971 में शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों एक साथ ‘कल आज और कल’ व ‘जीत’ फिल्म में साथ नजर भी आए थे। शादी से पहले बबीता कपूर और रणधीर कपूर एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन उनकी शादी राज कपूर के कारण ही हो पाई थी। इस बात का खुलासा खुद रणधीर कपूर ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था, साथ ही बताया था कि वह बबीता कपूर के साथ केवल टाइम पास ही किये जा रहे थे।

दरअसल, कपिल शर्मा ने रणधीर कपूर से पूछा था कि क्या बबीता कपूर और उनके रिश्ते के बारे में राज कपूर को मालूम था। इस बात का जवाब देते हुए रणधीर कपूर ने कहा, “मैं टाइमपास ही किए जा रहा था। वह अकसर पूछते थे, ‘शादी वादी करने का इरादा है या नहीं।’ इसपर मैंने उन्हें बताया कि हां मैं बबीता से शादी करना चाहता हूं।”

रणधीर कपूर ने राज कपूर के रिएक्शन के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “उन्होंने मेरी बात सुनते ही तुरंत सवाल किया, ‘कब शादी करेगा उससे, जब वह बूढ़ी हो जाएगी तब।” शो में रणधीर कपूर ने यह भी बताया कि शादी के लिए उन्हें बबीता कपूर को प्रपोज तक नहीं करना पड़ा था, यह काम भी उनकी जगह उनके माता-पिता ने ही कर दिया था।

कपिल शर्मा ने अपने शो में रणधीर कपूर से ‘आप यहां आए किसलिए’ गाने के बारे में भी सवाल किया था, जिसमें वह और बबीता कपूर साथ दिखाई दिए थे। गाने में एक लाइन थी ‘शादी का इरादा है’, इस सिलसिले में सवाल करते हुए कपिल शर्मा ने पूछा कि इस लाइन को उन्होंने अपनी तरफ से ऐड कराया था? इसपर रणधीर कपूर ने कहा, “मेरी डिमांड पहले बनी हुई थी।”

बता दें कि शादी के कुछ सालों बाद यानी 1988 में रणधीर कपूर और बबीता कपूर एक-दूसरे से अलग रहने लगे थे। जहां एक तरफ रणधीर कपूर अपने माता-पिता के साथ रहते थे तो वहीं बबीता कपूर अपनी बेटियों के साथ रहती थीं। उन दिनों को याद करते हुए करीना कपूर ने इंटरव्यू में कहा था, “उस वक्त मां हमारी इच्छाएं पूरी करने के लिए खूब मेहनत करती थीं। लेकिन कपूर परिवार से हमें कोई भी मदद नहीं मिलती थी।”