बेटी ईशा के ब्याह के लिए धर्मेंद्र ने रखी थी शर्त, सौतेली बहन की शादी से दूर रहे थे सनी और बॉबी देओल

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्मों में आएं और जब उनकी फ़िल्में लगातार फ्लॉप होने लगीं तो उन्होंने ईशा के सामने एक शर्त रख दी। उन्होंने कहा कि अगर ईशा की अगली फिल्म हिट नहीं होती तो…

dharmendra, esha deol, sunny deol

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी फिल्म ‘शोले’ के बाद से जो चमकी, वो अब तक हिट है। दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉवर कपल माने जाते हैं। बॉलीवुड में धर्मेंद्र के दोनों बेटों सनी और बॉबी देओल ने तो खूब नाम कमाया लेकिन धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल अपना कमाल नहीं दिखा पाईं। उन्होंने फिल्में तो लगभग हर स्टार किड के साथ की मगर उनका जलवा उनकी मां की तरह नहीं रहा। फ्लॉप होती फ़िल्मों की वजह से ही उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। फिल्मों से दूर होने की एक वजह उनके पिता धर्मेंद्र भी थे।

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे ईशा देओल आएं फिल्मों में- धर्मेंद्र यह कतई नहीं चाहते थे कि उनके घर की बेटियां फिल्मी दुनिया में कदम रखें। इसी वजह से उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर से हुई उनकी दोनों बेटियां विजेता और अजेता फिल्मों से हमेशा दूर ही रहीं। लेकिन हेमा मालिनी चाहती थीं कि ईशा का फिल्मों में जाने का शौक पूरा हो।

कहा जाता है कि धर्मेंद्र को बिना बताए ही ईशा देओल ने अपनी पहली फिल्म, ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ साइन कर ली थी। फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन उनके पिता को समझ आ गया था कि ईशा की खुशी बॉलीवुड और फिल्मों में ही है।

जब फिल्में नहीं चली, तो पिता ने शादी के लिए रख दी ये शर्त- ईशा देओल ने सभी बड़े स्टार्स जैसे अभिषेक बच्चन, तुषार कपूर, ऋतिक रोशन आदि के साथ फिल्में की लेकिन किसी भी फिल्म में वो अपने अभिनय से दर्शकों को बांध नहीं पाईं। हालांकि, फिल्म, ‘धूम’ में ईशा देओल के काम की तारीफ हुई थी। बाद के वर्षों में ईशा देओल कुछ सपोर्टिंग रोल्स में नज़र आईं लेकिन इससे भी उनके करियर को कुछ फायदा नहीं हुआ।

इधर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी चाहते थे कि ईशा शादी कर लें। लेकिन ईशा देओल फिल्में करना चाहती थी। ऐसे वक्त में धर्मेंद्र ने अपनी बेटी के सामने एक शर्त रख दी। उन्होंने कहा कि अगर ईशा की अगली फिल्म हिट नहीं हुई तो वो फिल्म इंडस्ट्री छोड़ कर शादी कर लेंगी।

साल 2011 में हेमा मालिनी ने खुद ही अपनी बेटी के लिए एक फिल्म, ‘टेल मी ओ खुदा’ बनाई, जिसमें धर्मेंद्र के अलावा कई बड़े स्टार्स जैसे सलमान खान, ऋषि कपूर भी दिखे थे। बावजूद इसके फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई। इसके बाद ईशा देओल का फिल्मी करियर खत्म हो गया और उन्होंने 2012 में शादी कर ली।

ईशा देओल की शादी में नहीं गए सनी और बॉबी देओल- ईशा देओल की शादी उनके बचपन के दोस्त भरत से हुई। उनकी शादी में बॉलीवुड के सभी बड़े हस्तियों ने शिरकत की लेकिन उनके सौतेले भाई सनी और बॉबी देओल शादी में नहीं आए। दोनों अपनी बहन से प्यार तो बहुत करते थे लेकिन वो अपनी मां का दिल नहीं दुखाना चाहते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों शादी में इसलिए नहीं गए क्योंकि उनकी मां प्रकाश कौर ऐसा नहीं चाहती थीं। दोनों ने अपनी मां का मन रखने के लिए खुद को शादी से दूर ही रखा।