‘बेटी को समझाया था, नहीं मानी तो…’ अफेयर से नाराज पिता ने की हत्या

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक पिता ने  प्रेम प्रसंग से नाराज होकर बेटी की हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को जंगल में ले जाकर जला दिया. लोगों ने जब कंकाल देखा तो पुलिस को सूचना दी. जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की. छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, शामली के थाना झिंझाना ग्राम के जंगल में नर कंकाल पड़ा होने की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, एसडीएम, प्रभारी निरीक्षक, चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. वहीं मौके पर तत्काल फॉरेंसिक यूनिट और स्क्वॉड डॉग को बुलाकर जांच की गई. घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पुलिस ने गहन पूछताछ की और महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किए.

पुलिस को पता चला कि शव एक लड़की का था. इसके बाद पुलिस ने शिनाख्त के आधार पर लड़की के घर पहुंचकर पूछताछ की. सख्ती के साथ लड़की के पिता से जब पुलिस ने पूछा तो उसने पूरी घटना के बारे में बता दिया.

आरोपी से की जा रही है पूछताछ

SSP अभिषेक सिंह ने कहा कि आरोपी पिता ने पूछताछ में बताया कि बेटी का गांव के ही एक युवक अजय कश्यप पुत्र राजवीर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. वह एक बार घर से बिना बताए अपनी मर्जी से चली गई थी. लोक-लाज के कारण किसी को कुछ नहीं बताया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि पुत्री को बहुत समझाया और समाज में अपनी छवि खराब होने का वास्ता दिया, लेकिन वह नहीं मानी. 

आरोपी पिता ने समाज में अपनी छवि खराब होने के डर से पुत्री की हत्या करने की तैयारी कर ली. 9-10 सितंबर की रात पुत्री को बहाने से धान के खेत में ले गया और वहां गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से गांव के बाहर भंवर सिंह के बिटोडे में शव रखकर जला दिया. इस घटना का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर आरोपी को पकड़ लिया.