बॉलीवुड एक्टर ने मुनव्वर राणा को बताया कायर, रवि किशन ने भी शायराना अंदाज़ में घेरा

रवि किशन ने मुनव्वर राणा पर उन्हीं के जैसे शायराना अंदाज में चुटकी ली है। वहीं एक्टर गेजेंद्र सिंह ने भी मुनव्वर राणा के बयान पर अपना रिएक्शन दिया है।

Munavwar Rana, Afganistan Taliban, Bhojpuri Star Ravi Kishan, बीजेपी नेता रवि किशन और दूसरी तरफ शायर मुनव्वर राणा (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा के ‘तालिबान-अफगानिस्तान’ वाले विवादित बयान पर अब बीजेपी नेता और भोजपुरी एक्टर रवि किशन ने भी रिएक्ट किया है। रवि किशन ने मुनव्वर राणा पर उन्हीं के जैसे शायराना अंदाज में चुटकी ली है। वहीं एक्टर गेजेंद्र सिंह ने भी मुनव्वर राणा के बयान पर अपना रिएक्शन दिया है। दरअसल, मुनव्वर राणा एक इंटरव्यू में तालिबान को सपोर्ट करते नजर आए थे।

मुनव्वर राणा ने कहा था कि तालिबान ने अपने मुल्क को आजाद करा लिया है, तो इसमें दिक्कत की क्या बात है? इसके साथ ही मुनव्वर राणा ने हिंदुस्तान के बारे में भी बातचीत की। गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने इस पर रिएक्ट किया और कहा-‘हे मुनव्वर राणा क्यों इतना दुखी है, वतन का खाकर फिर भी नहीं सुखी है, सोचा था शायर सोचा था शायर तू सूफ़ी सोच का निकला तू …आगे आप सब जो सोचें?’ इधर, एक्टर गजेंद्र चौहान ने कहा- ‘मुनव्वर राणा शायर नहीं, कायर है। शर्म करो, शर्म करो मुन्नवर राणा’

एक अन्य इंटरन्यू में मुनव्वर राणा ने कहा कि- बात निकली है तो दूर तलक जाएगी। जितनी क्रूरता वहीं है, उतनी क्रूरता तो हमारे यहां भी है। हमारे हिंदुस्तान के माफियाओं के पास उनसे ज्यादा हथियार होंगे। मुनव्वर राणा का कहना है कि ये अफगानिस्तान और तालिबान का इंटर्नल मामला है।

उन्होंने आजतक को दिए इंटरव्यू में कहा कि- अहिंसा तब रही होगी कभी भगवान राम के जमाने में। अब वैसे हालात नहीं हैं। अब राम राज्य नहीं काम राज्य है। यहां पहले जिनकी हुकूमत है वह पहले तालिबानी थे। वह कहते हैं कि तालिबान से हिंदुस्तान को घबराने की या डरने की कोई जरूरत नहीं है, उनसे हमें कोई खतरा नहीं है। कारण बताते हुए मुनव्वर राणा ने कहा- क्योंकि हजारों बरस का जो उनका साथ है उन्होंने कभी किसी हिंदुस्तानी को नुकसान नहीं पहुंचाया।

बता दें, एनबीटी को दिए इंटरव्यू में मुनव्वर राणा ने कहा था कि- ‘उसने बिल्कुल सही किया। अपनी जमीन पर कब्जा तो किसी भी तरह से किया जा सकता है।’ इससे पहले पीस पार्टी के नेता शादाब चौहान का भी तालिबान को लेकर बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जा करने की बधाई देते हुए ट्वीट किया था। उनका ये ट्वीट बहुत वायरल हुआ था।