भाई भी कहते हैं लेकिन एक हज़ार लोगों की लिस्ट में मेरा नाम नहीं- जब अमिताभ पर बिगड़ गए थे अमर सिंह, वजह थी बर्थडे पार्टी

Amitabh Bachchan और अमर सिंह, दोनों की दोस्ती का आलम यह था कि अमिताभ के बंगले में हमेशा अमर सिंह के लिए एक कमरा रिजर्व रहता था। बाद में दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और अमर सिंह ने…

Amar Singh, Amitabh Bachchan, Amar Singh Amitabh Friendship, Amar Singh

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अमर सिंह की दोस्ती की मिसालें दी जाती रही हैं। खुद अमिताभ ने कई मौकों पर स्वीकारा है कि जब वह बुरे दौर से गुजर रहे थे तब अमर सिंह ने उनकी हर तरीके से मदद की, हर मुश्किल में साथ खड़े। दोनों की दोस्ती का आलम यह था कि अमिताभ के बंगले में हमेशा अमर सिंह के लिए एक कमरा रिजर्व रहता था। बाद में दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और अमर सिंह ने अमिताभ और उनके परिवार को हो काफी भला बुरा भी कहा था।

बच्चन परिवार के हर छोटे बड़े आयोजनों में शामिल रहने वाले दिवंगत नेता अमर सिंह की जब उनसे दूरी बढ़ी तो बिग बी ने उन्हें अपने 70 वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित भव्य पार्टी तक में नहीं बुलाया। अमर सिंह इस पर काफी बिफर गए थे और उन्होंने अमिताभ बच्चन को ”कलाकार” करार दिया था।

अमर सिंह से जब पूछा गया कि अमिताभ ने आपको बर्थडे पार्टी में क्यों इनवाइट नहीं किया तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि इस प्रश्न का जवाब पार्टी के आयोजक अनिल और टीना अंबानी दे सकते हैं… बच्चन परिवार से पूछिए। अगर उन्होंने आमंत्रण भेजा होता तो मैं जरूर गया होता।

अमर सिंह ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए आगे कहा था कि विवाह, जन्मदिन, अस्पताल और श्मशान..ये ऐसी जगह होती हैं जहां मतभेद को किनारे रख दिया जाता है। हालांकि जब उनसे कहा गया कि अमिताभ ने उन्हें दोस्त और छोटा भाई कहा है तब वे और बिफर पड़े थे और कहा था कि वह (अमिताभ) हमें दोस्त और छोटा भाई कहते हैं लेकिन 1000 मेहमानों की लिस्ट में मेरा नाम तक नहीं है। वह सचमुच बड़े कलाकार हैं, डायलॉग डिलीवरी जानते हैं।

अमिताभ के बच्चों की शादी के कार्ड में था अमर सिंह का नाम: बच्चन परिवार और अमर सिंह में नजदीकी का आलम यह था कि बिग बी के दोनों बच्चों, अभिषेक और श्वेता की शादी के कार्ड में परिवार के सदस्य के तौर पर उनका नाम छपा था। बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में खुद अमर सिंह ने यह बात बताई थी। अमर सिंह ने तमाम मौकों पर कहा कि उन्होंने अमिताभ के लिए जो कुछ भी किया वह अपनी खुशी के लिए किया।

आखिरी दिनों में मांग ली थी माफी: आपको बता दें कि अमर सिंह ने अपने आखिरी दिनों में अमिताभ बच्चन और पूरे बच्चन परिवार से माफी मांग ली थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा था कि मेरे पिता जी की पुण्यतिथि पर अमिताभ ने हर बार की तरह मुझे मैसेज किया। जीवन के इस पड़ाव पर जब मैं जीवन और मृत्यु से लड़ रहा हूं, तब मुझे अमिताभ बच्चन परिवार के खिलाफ दी गई प्रतिक्रिया के लिए खेद है।