भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को मिली एक और जिम्मेदारी, बनाया गया ITDC का चेयरमैन

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को बुधवार को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारत पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Sambit Patra, congress, supriya shrinate, punjab congress बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को बुधवार को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारत पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। आधिकारिक आदेश के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने पर्यटन मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मान लिया है कि भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद को अलग-अलग कर अध्यक्ष ITDC और प्रबंध निदेशक ITDC कर दिया जाए।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जीकेवी राव आईटीडीसी के प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे। आदेश में कहा गया,‘‘ एसीसी ने पर्यटन मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मान लिया है कि भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद को अलग-अलग कर अध्यक्ष आईटीडीसी और प्रबंध निदेशक आईटीडीसी कर दिया जाए।

डॉ संबित पात्रा की नियुक्ति अंशकालिक गैर-कार्यकारी निदेशक (Part Time Non Executive Director) और ITDC के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए,या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी होगी।’’