महाराष्ट्रः उद्धव सरकार को झटका! वन मंत्री का इस्तीफा; TikTok स्टार की मौत के केस में आया था नाम

22 साल की टिक टॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी मामले में संजय राठौड़ से विपक्ष की तरफ से लगातार इस्तीफे की मांग की जा रही थी।

Sanjay Rathore,shivsena

महाराष्ट्र सरकार में वन मंत्री संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है। पिछले दिनों एक युवती की मौत के मामले में उनका नाम आया था। युवती TikTok स्टार थी और उसने आत्महत्या कर लिया था। इस्तीफे को लेकर कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि संजय राठौड़ ने सीएम को इस्तीफा सौंप दिया है। अब इस मामले में मुख्यमंत्री ही फैसला लेंगे। इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट कर संजय राठौड़ को राजधर्म याद दिलाया था। जिसके बाद से ये माना जा रहा था कि संजय राठौड़ इस्तीफा दे देंगे।

गौरतलब है कि 22 साल की टिक टॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी मामले में संजय राठौड़ से विपक्ष की तरफ से लगातार इस्तीफे की मांग की जा रही थी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वन मंत्री संजय राठौड़ को 24 फरवरी को तलव भी किया था। हालांकि संजय राठौड़ की तरफ से कहा गया था कि पूजा चौहान की मौत के बाद विपक्षी दलों की तरफ से गंदी राजनीति की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?: महाराष्ट्र के बीड जिले की मूल निवासी पूजा चौहान ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पूजा चौहान से जुड़े कई सारे ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो रहे थे। हालांकि आत्महत्या स्थल पर पुलिस को कोई नोट नहीं बरामद हुए थे। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि ऑडियो क्लिप में एक व्यक्ति मंत्री से पूजा चौहान की खुदकुशी को लेकर बातचीत करते सुनाई दे रहा था।

सीएम ने दिया था जांच का आदेश: विपक्षी दलों की तरफ से लगातार बढ़ते दवाब के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने जांच का आदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि जांच पूरी होने तक किसी निर्दोष को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए।

कोरोना नियम तोड़ने को लेकर भी रहे हैं विवादों में: वन मंत्री संजय राठौड़ कई बार विवादों में रहे हैं। हाल ही में कोरोना नियम तोड़ने को लेकर भी विपक्षी दलों ने राठौड़ पर हमला बोला था। संजय राठौड़ अपने हजारों समर्थकों के साथ पोहरादेवी मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उनके कई समर्थक बिना सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क लगाए नजर आए थे।