महिलाओं की पिटाई वाला तालिबान का वीडियो शेयर कर फिल्ममेकर ने स्वरा भास्कर को घेरा, लोग भी करने लगे कमेंट

अशोक पंडित ने तालिबानियों का एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह एक महिला पर अत्याचार करते दिख रहे हैं। इस वायरल वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने स्वरा भास्कर को भी टैग किया।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से सोशल मीडिया पर विचलित करने वाली ढेरों तस्वीरें और वीडियोज सामने आ रही हैं। एक और वीडियो सामने आई है जिसमें कुछ तालिबानी मिलकर एक महिला को बुरी तरह पीट रहे हैं। इस वीडियो को अशोक पंडित ने शेयर किया औऱ स्वरा भास्कर को टैग कर उन्हें ये वीडियो देखने के लिए कहा।

अशोक पंडित ने स्वरा को घेरते हुए कहा- ‘आपने देखा कि किस तरह से आपके तालिबानी दोस्त बेगुनाह अफगानी महिलाओं के साथ मारपीट कर रहे हैं उनके साथ गाली गलौच कर रहे हैं, उन्हें ह्यूमिलेट कर रहे हैं। अपनी सांप्रदायिक मानसिकता बदलें और इस अपराध की निंदा करें।’ दरअसल, एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अफगानिस्तान की परिस्थिति पर कमेंट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में तालिबानी आतंकियों की तुलना हिंदुत्व से कर दी थी। स्वरा के इस पोस्ट को लेकर ही अशोक पंडित ने उन्हें जवाब दिया था।

स्वरा ने अपनी पोस्ट में लिखा था ,’हम हिंदुत्व आतंक के साथ ठीक नहीं हो सकते हैं और तालिबान आतंक से सभी हैरान और तबाह हो गए हैं। हम तालिबान आतंक को देख कर शांत नहीं बैठ सकते हैं और और फिर हिंदुत्व के आतंक के बारे में नाराज होते हैं, हमारे मानवीय और नैतिक मूल्य उत्पीड़ित की पहचान पर आधारित नहीं होने चाहिए।’ अपने इस ट्वीट के चलते एक्ट्रेस स्वरा बुरी तरह से ट्रोल हो गई थीं।

अशोक पंडित द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो पर ढेरों लोग रिएक्ट करने लगे औऱ स्वरा के उस बयान पर भी कमेंट करने लगे।

सत्या नाम के यूजर बोले- ‘स्वरा अपना आपा खो चुकी हैं, कोई संस्कार नहीं बचे लगाता है। ठीक है हर धर्म की इज्जत करना चाहिए। लेकिन हिंदुत्व को बदनाम करना सहन नहीं किया जाएगा। जिस दिन इनको एहसास होगा ना कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान की महिलाएं किस दर्द दे गुजर रही हैं इन्हें तब पता चलेगा। तब तक करने दो इन्हें हिंदुत्व को बदनाम।’

अमित नाम के यूजर बोले- ‘जिस किसी व्यक्ति को भारत में समस्या हो रही हो तो अफगानिस्तान में जाकर रह ले, खामोश समर्थन सबसे ज्यादा खतरनाक है।’ अरुण कुमार बोले- ‘अशोक भाई साहब पूर्वजों द्वारा कहा गया है कि कुछ ऐसी भूमि होती हैं जिसमें अच्छे फसल उगती है और उसी भूमि पर कुछ गंदी चीजें होती हैं, जिसे आप हाथ लगाओ तो और भी आपके हाथों से बदबू आने लगेंगी। इसलिए ऐसी बदबूदार चीजों को हाथ लगाना तो दूर उस तरफ देखना भी बेकार है। बाकी आप खुद समझदार हैं।’