माफी मांगने पर भी नहीं छूटा पीछा, TMKOC की ‘बबीता जी’ पर FIR, जानें क्या है मामला

मुनमुन दत्ता ने एक वीडियो अपने इंस्टा से पोस्ट किया था जिसमें वह कास्टिज्म को लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करती नजर आई थीं।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Babita Ji, TMKOC, Munmun Dutt Apologizing, FIR on Munmun Dutta

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पॉपुलर एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले दिनों अपने एक पोस्ट के जरिए कॉन्ट्रोवर्सी में फंसी ‘बबीता जी’ ने अपनी गलती के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी। बावजूद इसके एक्ट्रेस पर हरियाणा में FIR दर्ज हुई है। दरअसल, मुनमुन दत्ता ने एक वीडियो अपने इंस्टा से पोस्ट किया था जिसमें वह कास्टिज्म को लेकर आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करती नजर आई थीं।

इसके बाद से मुनमुन के उस पोस्ट पर लोग बुरी तरह से भड़कने लगे थे। हालांकि मुनमुन अपनी गलती को सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था। साथ ही एक माफीनामा भी जारी किया था जिसमें उन्होंने अपनी गलती कबूल की थी। एक्ट्रेस ने अपने माफीनामे में ये भी कहा था कि उनका मकसद किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था।

बता दें, सोशल मीडिया पर मुनमुन दत्त के इस पोस्ट के सामने आने के बाद लोग इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने हैशटैग के साथ पर ArrestMunmunDutta ट्रेंड करना शुरू कर दिया था। पीटीआई के मुताबिक- हरियाणा में एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। हरियाणा के हांसी क्षेत्र में नेशनल एलाइंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कालसान ने FIR दर्ज कराई है।

मुनमुन दत्ता के खिलाफ शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल ट्राइब के कई प्रावधानों के तहत FIR दर्ज कराई गई है। एक्ट्रेस पर आरोप लगा है कि मुनमुन दत्ता ने शेड्यूल कास्ट लोगों की भावनाओं को आहत किया है। उनके लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। एफआईआर उस वीडियो के चलते हुए है जिसमें मुनमुन दत्त एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करती नजर आई थीं। जो कि कास्टिजम से जुड़ा था। केस रजिस्टर होने से पहले एक्ट्रेस अपने माफीनामे में अपनी गलती कबूल चुकी थीं।

एक्ट्रेस ने अपने माफीनामे में कहा था- मैंने कल जो पोस्ट शेयर किया था उसको लेकर मैं ये पोस्ट कर रही हूं। मैं उस वीडियो में एक गलत शब्द का इस्तेमाल किया था। मैं ऐसा कुछ नहीं करना चाहती थी कि जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। मुझे सच में इस शब्द के बारे में सही से नहीं पता था। मुझे जब इस शब्द के बारे में पता चला तो तुरंत मैंने इस पोस्ट को हटा लिया। मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ इस गलती पर माफी मांगना चाहती हूं।’