मिस यूनिवर्स बनने के बाद फूट फूटकर रोने लगी थीं सुष्मिता सेन, लोग मारते थे ताना, जानिए क्यों

सुष्मिता सेन ने बताया था कि वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद फूट फूटकर रोने लगी थीं। लोग भी उन्हें इसको लेकर ताना मारते थे क्योंकि पहले कभी भारत ये खिताब नहीं जीता था।

sushmita sen, Lifestyle News, Lifestyle एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (फोटो क्रेडिट- Sushmita sen Instagram)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। सुष्मिता आज भले ही एक कामयाबी एक्ट्रेस हों, लेकिन उन्होंने करियर की शुरुआत मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद की थी। सुष्मिता ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में सुष्मिता ने बताया था कि ये खिताब जीतना उनके लिए सपने के सच होने जैसा था। क्योंकि इससे पहले किसी भी भारतीय ने इसे नहीं जीता था।

सुष्मिता ने बताया था, ‘मैं जब फिलीपींस के लिए भारत से निकल रही थी तो हर कोई मुझे कह रहा था कि इंडिया कभी मिस यूनिवर्स नहीं जीत सकता। अगर टॉप10 या 15 में आ जाओ तो बड़ी बात है इसलिए कोशिश यही करना ही फाइनल स्टेज तक जा सको। मुझे ये बचपन से सिखाया गया था कि हार तो माननी ही नहीं चाहिए और कोशिश करने से पहले तो बिल्कुल भी हार नहीं माननी चाहिए। अब मिस कोलंबिया और मैं हाथ पकड़कर खड़े हुए थे।’

एक्ट्रेस कहती हैं, ‘उन्होंने अचानक कोलंबिया का नाम लिया और भारत का नाम उन्होंने बुलाया तो मुझे बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ। उस मंच पर वो मेरे अकेले की जीत नहीं थी। भारत वहां पर पहली बार जीत रहा था। भारत पहुंचने के बाद सुष्मिता गाड़ी से हाथ हिलाती हुई जा रही थीं और सब लोग नीचे खड़े होकर इन्हें देख रहे थे। लेकिन सच में वो भारत और भारतीयों के लिए गर्व का लम्हा था।’

कपिल शर्मा ने एक्ट्रेस से कम फिल्में करने के कारण के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘फिल्म मैं इसलिए कम करती हूं क्योंकि मुझे जीवन जीना बहुत अच्छा लगता है। फिल्में मेरे जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन फिल्में मेरा जीवन बिल्कुल भी नहीं है। मैं सिर्फ उतना ही काम करती हूं कि जीवन चलता रहे।’ पिछले साल क्राइम ड्रामा सीरीज आर्या (Aarya) के जरिए सुष्मिता ने एक्टिंग में 10 साल बाद वापसी की थी।

आर्या में सुष्मिता सेन ने कमाल की एक्टिंग की थी। र्या को एक और बड़ी उपलब्धि मिली है. सीरीज को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 (International Emmy Awards 2021) में नॉमिनेशन मिला है। सुष्मिता ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी थी।