मीना कुमारी पर दिल हार बैठे थे राजकुमार, एक्ट्रेस के सामने भूल जाते थे डायलॉग

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनका स्टाइल भी काफी मशहूर था। राजकुमार को लेकर कहा जाता है कि उन्हें जो व्यक्ति पसंद नहीं आता था, वह उसके साथ काम नहीं करते थे, साथ ही […]

raaj kumar, meena kumari

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनका स्टाइल भी काफी मशहूर था। राजकुमार को लेकर कहा जाता है कि उन्हें जो व्यक्ति पसंद नहीं आता था, वह उसके साथ काम नहीं करते थे, साथ ही उनके मन में जो आता था वह लोगों के मुंह पर ही बोल दिया करते थे। लेकिन इतने बेबाक अंदाज वाले एक्टर राजकुमार बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी के सामने दिल हार बैठे थे। इतना ही नहीं, वह शूटिंग के दौरान मीना कुमारी के सामने डायलॉग भी भूल जाते थे।

बॉलीवुड शादी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमार ने फिल्म ‘पाकीजा’ में मीना कुमारी संग मुख्य भूमिका निभाई थी। वह एक्ट्रेस की खूबसूरती से इतने प्रभावित हो गए थे कि शूटिंग के दौरान ही वह मीना कुमारी को दिल दे बैठे थे। इतना ही नहीं, शूटिंग के दौरान राजकुमार, मीना कुमारी के सामने अपने डायलॉग भी भूल जाया करते थे।

मीना कुमारी से नहीं कह पाए थे दिल की बात: ‘पाकीजा’ की शूटिंग की शूटिंग के वक्त मीना कुमारी शादीशुदा थीं और फिल्म भी उनके ट्रिब्यूट में बनाई गई थी। मीना कुमारी के पति कोई और नहीं बल्कि फिल्म के निर्देशक कमल अमरोही थे। एक्ट्रेस के शादीशुदा होने के कारण राजकुमार मीना कुमारी के सामने अपनी दिल की बात नहीं कह पाए थे।

एक्ट्रेस का हमेशा देखते रहते थे चेहरा: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमार को मीना कुमारी इतनी पसंद आ गई थीं कि वह शूटिंग के बीच भी केवल एक्ट्रेस का चेहरा ही देखते रहते थे। वहीं, राजकुमार और मीना कुमारी को साथ देख फिल्म के निर्देशक कमल अमरोही को उनसे जलन होने लगी थी। ऐसे में उन्होंने मीना कुमारी और राजकुमार के बहुत कम ही सीन साथ में करवाए।

हेमा मालिनी को भी दिल दे बैठे थे राजकुमार: बता दें कि मीना कुमारी के अलावा राजकुमार बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी को भी दिल दे बैठे थे। दोनों काफी अच्छे दोस्त थे और साथ कई बार क्वालिटी टाइम भी बिताते थे। हालांकि, जब एक्टर ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया तो उन्होंने साफ मना कर दिया। ऐसे में राजकुमार का दिल टूट गया था।

राजकुमार के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘रंगीली’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘मदर इंडिया’, ‘मरते दम तक’ और ‘पाकीजा’ जैसी करीब 70 फिल्मों में काम किया था।