मुंबई आने के साल भर बाद जब खत्म हो गए पैसे, लोगों ने घर देने से कर दिया इनकार, सुनील ग्रोवर को सहनी पड़ी थीं दिक्कतें

सुनील ग्रोवर जब मुंबई आए तो एक साल बाद उनके पैसे ख़त्म हो गए और उनके पास रहने के लिए जगह नहीं थी। उन्होंने बताया था कि स्ट्रगलिंग एक्टर होने की वजह से उन्हें घर मिलने में काफी दिक्कत हुई।

सुनील ग्रोवर ने कई सालों तक संघर्ष किया तब उन्हें काम मिलना शुरू हुआ था (Photo-Sunil Grover/Instagram)

Zee5 की हाल ही में रिलीज हुई क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज ‘Sunflower’ को काफ़ी पसंद किया जा रहा है। विकास बहल की इस वेब सीरीज में सुनील ग्रोवर के काम की खूब प्रशंसा हो रही है। सुनील ग्रोवर जो कि The Kapil Sharma Show के बेहतरीन कॉमेडियन रह चुके हैं, कॉमेडी से इतर गंभीर किरदारों में भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। सुनील ग्रोवर अब फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम बन चुके हैं लेकिन इसके पीछे उनके सालों की मेहनत छुपी है।

सुनील ग्रोवर जब मुंबई आए तो उन्हें लगा था कि जल्द ही उन्हें सफलता मिल जाएगी लेकिन धीरे-धीरे उन्हें एहसास होने लगा कि काम मिलना कितना मुश्किल है। उन्होंने बीबीसी को हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया, ‘मैं जब पहली बार मुंबई में आया तो जुहू में आया था। जुहू बीच के पास एक बड़ा ही खूबसूरत घर था मेरे दोस्त का, जहां मैं रहता था। हम तीन दोस्त उस मकान में रहते थे। वहां से एक साल बाद मैं निकल गया।’

उन्होंने आगे बताया था, ‘मेरे पास एक साल बाद पैसे खत्म हो गए, जुहू में रहना मैं अफोर्ड नहीं कर पाता था तो मैं गोरेगांव में आया। मैं वन रूम किचन अपार्टमेंट ढूंढने लगा। ओनर मान जाता था तो सोसायटी वाले कहते कि एक तो सिंगल है, दूसरा एक्टर। मकान दिलाने वाले यही देखकर पहले तो भगा देते थे। ऐसा लिखा होता है न कि पैट्स आर वेलकम वैसे ही कहीं लिखा होता कि एक्टर्स का वेलकम।’

सुनील ग्रोवर ने बताया था कि उन्हें स्ट्रगलिंग एक्टर होने की वजह से घर मिलने में काफी दिक्कत हुई। सुनील ग्रोवर को कई बार काम मिलने के बाद भी रिप्लेस किया गया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्हें पहला टीवी शो मिला था तभी किसी ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था।

इसके बाद घर चलाने के लिए उन्हें एक बैंक में नौकरी करनी पड़ी थी। बाद में उन्होंने रेडियो में वॉइस ओवर भी किया। उनके वॉइस ओवर को काफी पसंद किया गया और इसी वजह से उन्हें एक रेडियो शो भी मिल गया। उनका रेडियो शो काफी पॉपुलर हुआ और उन्हें टीवी और फिल्मों से ऑफर मिलने लगे। इसी दौरान कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में उन्हें गुत्थी का किरदार मिला जो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ।

सुनील ग्रोवर ने ‘प्यार तो होना ही था’ फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। सुनील अब फिल्मों के साथ साथ वेब सीरीज में भी काफी नाम कमा रहे हैं। अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ में उनके किरदार गुरपाल सिंह को लोगों ने खूब पसंद किया था।