मुंबई: पबजी के चक्कर में 16 साल के लड़के ने मां के अकाउंट से उड़ाए 10 लाख, लगी डांट तो हुआ घर से फरार

जोगेश्वरी में रहने वाले एक 16 वर्षीय युवक ने अपनी मां के अकाउंट से 10 लाख रुपए निकालकर उसे पबजी के ID और UC  में खरीदने में लगा दिया।

मुंबई में पबजी खेलने के चक्कर में एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी मां के अकाउंट से 10 लाख रुपए उड़ा लिए। (एक्सप्रेस फोटो)

पिछले साल गलवान घाटी में हुए झड़प के बाद भारत सरकार ने पबजी समेत कई चीनी मोबाइल एप को प्रतिबंधित कर दिया था। प्रतिबंधित होने के बावजूद देश के युवा कई दूसरे प्लेटफार्म के जरिए इस ऑनलाइन गेम को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके खेलते हैं। इस गेम के प्रति देश के युवाओं की दीवानगी की ख़बरें मीडिया की सुर्खिया बनती रहती है। पबजी खेलने के जूनून में मुंबई के एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां के बैंक अकाउंट से 10 लाख रुपए निकाल कर खर्च कर दिए। जब उसके माता पिता ने इस बात को लेकर उसे डांटा तो वह घर से ही फरार हो गया।

दरअसल यह पूरा मामला मुंबई के जोगेश्वरी का है। जोगेश्वरी में रहने वाले एक 16 वर्षीय युवक ने अपनी मां के अकाउंट से 10 लाख रुपए निकालकर उसे पबजी के ID और UC  में खरीदने में लगा दिया। उसके माता पिता को जब इसके बारे में पता चला तो उन्होंने उसे खूब फटकार लगाई। माता पिता की फटकार से गुस्सा होकर 16 वर्षीय युवक घर छोड़ कर चला गया और उसने एक लेटर अपने परिवार के लिए छोड़ दिया।

बाद में उसके माता पिता ने लड़के के गुमशुदगी की रिपोर्ट एमआईडीसी थाने में दर्ज कराई। लड़के के माता पिता ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को कहा कि उनका बेटा घर छोड़ने से पहले एक लेटर लिखकर गया है जिसमें उसने कहा है कि मैं घर छोड़ कर जा रहा हूं। अब वापस नहीं आऊंगा. माता पिता के बयान पर शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने लड़के की खोजबीन शुरू कर दी।

पुलिस ने उसके दोस्तों से मिली सूचना और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लड़के को अलग अलग इलाकों में ढूंढना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस ने लड़के को महाकाली गुफा के पास से ढूंढ निकाला। महाकाली गुफा के पास वह अकेले घूम रहा था। इसके बाद पुलिसकर्मी लड़के को एमआईडीसी थाने  लेकर चले गए। बाद में पुलिस ने बच्चे और मां- बाप दोनों को समझा कर घर भेज दिया।