मुझे कॉपी करते हो, जब सबके सामने बोल पड़े थे SRK; शाहिद ने भी ले लिया बिग बी का नाम; तो छूट गई थी जया की हंसी

उस वक्त शाहिद इंडस्ट्री में अपना पैर जमा रहे थे। तब शाहिद रोमांस के किंग शाहरुख खान की फिल्में देख देख कर कुछ गुण अपनी अदाकारी में भी शामिल कर रहे थे।

SHAHRUKH KHAN, SHAHID KAPOOR , Amitabh Bachchan शाहिद कपूर और शाहरुख खान साथ में (फोटो सोर्स- फैनपेज सोशल मीडिया इंस्टा)

सुपरस्टार शाहरुख खान अपने अभिनय को लेकर जितने सीरियस रहते हैं, उतने ही वे मजाकिया मिजाज वाले भी हैं। अपने को-स्टार्स से लेकर फैंस तक के साथ शाहरुख खूब मस्ती मजाक करते हैं। ऐसे ही एक बार एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख खान के साथ जब शाहिद कपूर ने स्टेज शेयर किया था, तब शाहरुख खान ने शाहिद की काफी तारीफें की थीं। उस वक्त शाहिद कपूर इंडस्ट्री में अपने पैर जमा रहे थे।

वहीं शाहिद रोमांस के किंग शाहरुख खान की फिल्में देख देख कर कुछ गुण अपनी अदाकारी में भी शामिल कर रहे थे। जब शाहिद शाहरुख के सामने गए तो शाहरुख ने ऑडियंस को बताया कि शाहिद ने बहुत पहले एक ऐ़ड में उनके साथ काम किया था। तब और अब के शाहिद में बहुत फर्क है और उनमें काफी बदलाव भी आए हैं। शाहिद ने जब शाहरुख के मुंह से अपनी तारीफ सुनी तो शाहिद भी किंग खान की खुशामदीद करने लगे।

शाहरुख ने शाहिद के लिए कहा था- ‘मैं शाहिद से कहना चाह रहा था कि जब नॉर्मली अवॉर्ड फंक्शन होते हैं तो स्टार्ज जब एक साथ स्टेज पर आते हैं, तो एक दूसरे की झूठी तारीफ करते हैं। झूठी ही सही, पर करते हैं। लेकिन मैं सच्चे दिल से तुम्हारी तारीफ करना चाहता हूं। शाहिद ने अपना पहला रोल, या फिल्म जैसा रोल मेरे साथ किया था। हमने एक ऐड किया था। उस ऐड में रानी थीं, काजोल थीं, मैं था और शाहिद भी थे। तब से लेकर आज तक जब भी मैं तुमको देखता हूं तो तुम्हारा टैलेंट बढ़ता ही जा रहा है। तुम बहुत वंडरफुल, टैलेंटेड, हार्डवर्किंग कलाकार हो। तुमपर मुझे गर्व है शाहिद।’

शाहिद ने जब शाहरुख के मुंह से अपने लिए इतनी सारी तारीफें सुनीं तो उन्होंने कहा- ‘थैंक्यू शाहरुख भाई, सच कहूं तो मैं भी एक सच कहना चाहता हूं। असल में मैंने ये सब आप ही से सीखा है। मैं हमेशा से आप जैसे ही रोल्स करना चाहता था। आप जैसी ही एक्टिंग करना चाहता था।’

शाहरुख ये सुन कर कहते हैं- ‘करना चाहता था? करना क्या चाहते थे पिछली फिल्मों में तुम मेरी ही एक्टिंग करे जा रहे हो यार। तब से मुझे ही कॉपी किए जा रहे हो तुम।’ शाहिद जब ऐसी सुनते हैं तो वह भी बोलते हैं कि- ‘सर आप सच्चाई पर आ गए हो तो मैं भी बोल देता हूं। अभी आप भी तो अपनी सारी फिल्मों में अमित जी को कॉपी करते हो। अरे कॉपी क्या आप तो उनकी फिल्में ही कर रहे थे।’

ये सुनते ही अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय जया बच्चन को देखने लगते हैं। वहीं जया बच्चन और अमिताभ बच्चन जोर-जोर से हंसने लगते हैं। जया बच्चन इस दौरान अपनी हंसी रोक ही नहीं पातीं। शाहरुख तभी शाहिद को पुचकारते हुए कहते हैं- कंट्रोल करो कंट्रोल करो शाहिद यार सबके सामने पोल खोलते जा रहे हो यार।