‘मुझे दुख है कि मैं पैसे बचा नहीं पाई..’ आज पाई पाई को मोहताज ‘बजरंगी भाईजान’ की एक्ट्रेस, इस वजह से हुई ऐसी हालत

सलमान खान के साथ फिल्म बजरंगी भाईजान में काम कर चुकीं सुनीता शिरोल को आर्थिक मदद की सख्त जरूरत है।

Salman Khan, Bajrangi Bhaijaan, Bajarangi Bhaijaan बजरंगी भाईजान की एक्ट्रेस सुनीता शिरोल (फोटो सोर्स- Sunita Shirole इंस्टाग्राम)

कोरोना की वजह से कई लोगों की जानें गईं तो किसी की रोजी रोटी छिन गई। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से भी ऐसे कई नाम सामने आए जिनको कोरोना में तंगहाली की मार झेलनी पड़ी। कुछ वक्त पहले ही सविता बजाज और शेगुफ्ता अली का नाम सामने आया था जो आर्थिक तंगी से जूझ रही थीं। अब फिल्म एक्ट्रेस सुनीता शिरोल ने भी लोगों से मदद मांगी है। सलमान खान के साथ फिल्म बजरंगी भाईजान में काम कर चुकीं सुनीता शिरोल को आर्थिक मदद की सख्त जरूरत है। लंबे वक्त से बीमार चल रहीं सुनीता शिरोल अपने बिस्तर से खड़ी नहीं उठ पाती हैं। उन्हें कई बीमारियां हैं।

ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनीता शिरोल ने कहा कि उनके पास दाना पानी के लिए एक रुपए तक नहीं बचा है। उनके पास रहने के लिए घर भी नहीं है। ऐसे में इस वक्त वह एक्ट्रेस नूपुर अलंकार के घर पर रह रही हैं। सुनीता ने बताया कि वह अब तक एक किराए के फ्लैट पर पेंइंगेस्ट के तौर पर रह रही थीं। लेकिन 3 महीने से उन्होंने वहां का किराया नहीं चुकाया था। ऐसे में CINTAA ने आगे बढ़कर एक्ट्रेस की मदद की और नूपुर ने उन्हें अपने घर में पनाह दी।

सुनीता काम पर वापसी करना चाहती हैं। उनका कहना है उन्हें पैसों की जरूरत है। सुनीता शिरोल ने बताया कि- ‘कोरोना के शुरू होने से पहले मैं काम कर रही थी। तब तक बैंक में पैसा भी था, जब काम मिलना बंद हो गया तो मैंने सेविंग्स में से पैसे लेना शुरू कर दिया। ऐसे करते करते सारी जमा-पूंजी खत्म हो गई। तभी मेरी हालत बिगड़ गई औऱ मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। मेरी किडनी में इंफेक्शन हो गया था, मुझे चलने में भी दिक्कत थी। इस बीच अस्पताल में ही मैं गिर गई जिसकी वजह से मेरे पैर में फ्रेक्चर आ गया। अभी भी मैं इस दर्द से गुजर रही हूं।’

सुनीता शिरोल ने बताया कि- पहले उनके साथ सब कुछ अच्छा था। वह काफी अच्छा कमाती थीं और लोगों की मदद करती थीं। उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसे दिन भी देखने पड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि- मैंने अपनी ज्यादातर जमा-पूंजी एक बिजनेस को सेट करने में लगा दी। उसमें मेरे पति भी हिस्सेदार थे। एक दिन ऑफिस में आग लग गई और सब चौपट हो गया। हम लुट गए, बर्बाद हो गए। इसके बाद पति का भी साथ छूट गया, 2003 में उनकी मौत हो गई। अब आलम ये है कि दुनिया के रहम पर जीना पड़ रहा है। मुझे दुख है कि मैंने अपने खराब समय के लिए पैसे बचा कर नहीं रखे। न ही मुंबई में घर लिया।

बताते चलें, एक्ट्रेस ने अब तक कई नामी फिल्मों में काम किया है। बजरंगी भाईजान के अलावा ‘शापित’, ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ में भी सुनीता नजर आ चुकी हैं। टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ और ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुएं’ में भी सुनीता शिरोल ने काम किया था।