‘मुझे बच्चे बहुत पसंद हैं..’ नीतू, योगिता बाली के बच्चे देख सोचती थीं रेखा, सिमी ग्रेवाल ने दिखाया वीडियो तो टपक पड़े थे एक्ट्रेस के आंसू

अमिताभ बच्चन से लेकर राज बब्बर तक एक्ट्रेस के अफेयर की खबरें आई थीं। लेकिन उनका प्यार मुकम्मल न हो सका। बाद में रेखा की शादी बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी।

Rekha,रेखा, नीतू सिंह, Neetu Singh, Yogita Bali, नीतू सिंह बेटे रणबीर के साथ, दूसरी तरफ एक्ट्रेस रेखा (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

बॉलीवुड की नायाब अदाकारा रेखा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। लोगों के दिल जीते, फिर भी पर्सनल लाइफ में उन्होंने अपना ज्यादा वक्त अकेलेपन में बिताया। अमिताभ बच्चन से लेकर राज बब्बर तक एक्ट्रेस के अफेयर की खबरें आई थीं। लेकिन उनका प्यार मुकम्मल न हो सका। बाद में रेखा की शादी बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी। पर रेखा और मुकेश का साथ भी ज्यादा लंबा नहीं रहा। मुकेश की अचानक मौत के बाद से रेखा अकेली पड़ गई थीं। पर इस के बाद रेखा ने दूसरी शादी नहीं की।

रेखा से एक बार सवाल किया गया था कि क्या वह दूसरी शादी करेंगी? इस पर रेखा ने साफ इनकार कर दिया था और कहा था कि वह शादी कर चुकी हैं उनकी शादी अब उनकी जिंदगी से हुई है। जब रेखा सिमी ग्रेवाल के शो पर पहुंची थीं तो उनसे ये भी सवाल किया गया था कि ‘क्या आपको इस बात का दुख है कि आपके बच्चे नहीं हैं?’

इस पर रेखा ने जवाब दिया था- ‘नहीं, बिलकुल नहीं। रेखा ने आगे कहा था हां एक वक्त था जब मेरे मन में था ऐसा। मुझे दुख नहीं था पर मुझे लग रहा था कि ये क्या हो रहा है। मेरी दोस्त नीतू और योगिता बाली सभी के बच्चे थे। और मुझे बच्चे बहुत पसंद हैं। बच्चे पास होना, उनके चेहरे पर वो ग्लो देखना बहुत अच्छा लगता है। तो ऐसे में मैं भी ये चाहती थी कि मेरी जिंदगी में ये हो। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि इस चाहत को पूरा करने के लिए बच्चे को जन्म देना पड़े। मां बनने के लिए ये जरूरी नहीं।’

सिमी ग्रेवाल ने अपने शो पर रेखा से आगे पूछा था कि ‘मान लीजिए कि आपको एक तरफ रास्ते में पालने में एक बच्चा मिलता है और दूसरा तरफ एक पपी (कुत्ते का बच्चा) मिलता है आप किसे साथ रखेंगे।’ रेखा ने इस पर कहा था- सच बताऊं, पपी।

इसके बाद सिमी ग्रेवाल ने एक वीडियो रेखा को दिखाया था। वीडियो में रेखा अपने पपी के साथ खेलती और उसे प्यार करती दिख रही थीं। वीडियो में पपी देख कर रेखा ने कहा- ओह माय बेबी। रेखा वीडियो में कुत्ते के बच्चे के बाल कंघी करती दिख रही थीं। रेखा वीडियो देख बेहद एक्साइटेड औऱ इमोशनल हो गई थीं, तभी उनकी आंखों से आंसू रिसने लगे थे।