मेघालय: जेल से भागे कैदियों को गांववालों ने पीट-पीटकर मार डाला

मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में रविवार कोm भीड़ ने जेल से भागे चार विचाराधीन कैदियों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जोवाई जेल से 6 कैदियों का एक ग्रुप फरार हो गया था. उनमें से 5 कैदी रविवार को करीब 70 किमी दूर शांगपुंग गांव पहुंचे.  

गांव के मुखिया ने न्यूज एजेंसी को बताया कि दोपहर करीब तीन बजे जब एक कैदी कुछ खरीदने के लिए चाय की दुकान पर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने उनकी पहचान कर ली और पूरे इलाके को अलर्ट कर दिया. इसके बाद बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने कैदियों को जंगल में खदेड़ दिया. घटना से जुड़े एक वीडियो में गांव वालों को लाठियों से लैस और कैदियों को पीटते हुए देखा जा सकता है. गांव वालों ने पीट-पीटकर चार कैदियों को मार डाला, जबकि एक कैदी भागने में सफल रहा.  

गांववालों ने पीट-पीटकर मार डाला

जेल के महानिरीक्षक जेके मारक ने बताया कि यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने भागे हुए चार कैदियों को पकड़ लिया और बाद में उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी. हमारे अधिकारी इलाके में पहुंच गए हैं और मुझे और जानकारी का इंतजार है. 

छठा आरोपी फरार 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम कैदियों की पहचान कर रहे हैं और पता लगा रहे हैं, लेकिन मुझे बताया गया है कि आई लव यू तलंग मृतकों में शामिल है. रमेश दखर नाम का कैदी भीड़ से बचने में कामयाब रहा, जबकि हमले के दौरान छठा आरोपी वारदात के समय दिखाई नहीं दिया. पुलिस ने बताया कि आई लव यू तलंग और रमेश डाखर को अगस्त में टैक्सी ड्राइवरों दमेहिपैया पपेंग और फुलमून खरसानोह की हत्याओं में गिरफ्तार किया गया था. इनके अलावा कैदियों में मर्संकी तारियांग, रिकामेनलंग लामारे, शिदोरकी दखर और लोदेस्टार तांग थे.