मैं अपनी लाइफ-स्टाइल नहीं बदलूंगा- जब सेट पर लेट आने के लिए राजेश खन्ना को पड़ी थी डांट, फट से बोल पड़े से एक्टर

राजेश खन्ना को एक बार सेट पर लेट आने के लिए डांट पड़ गई थी। इसके बाद भी ‘काका’ ने अपना स्टाइल नहीं बदला और कह दिया था कि वह किसी भी चीज के लिए अपनी जीवन शैली नहीं बदलेंगे।

rajesh khanna, rajesh khanna news

फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने वाले राजेश खन्ना ने अपने काम और अंदाज से जबरदस्त पहचान बनाई थी। अपने करियर के दौरान राजेश खन्ना ने 150 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था। उन्हें हिंदी सिनेमा के ‘पहले सुपरस्टार’ के रूप में भी जाना जाता है। राजेश खन्ना को लेकर ऐसा कहा जाता था कि वह अकसर फिल्म के सेट पर लेट आया करते थे। इस बात को लेकर राजेश खन्ना को एक बार डांट भी पड़ गई थी। इसके बाद भी ‘काका’ ने अपना स्टाइल नहीं बदला था।

राजेश खन्ना से जुड़ी इस बात का जिक्र उनके जीवन पर आधारित पुस्तक ‘राजेश खन्ना: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार’ में किया गया है। इस किताब को यासिर उस्मान ने लिखा है और उन्होंने राजेश खन्ना के बारे में बताया कि एक बार शूटिंग के वक्त राजेश खन्ना को सुबह 8 बजे बुलाया गया था, लेकिन वह करीब 11 बजे सेट पर पहुंचे।

राजेश खन्ना को पड़ी थी डांट- राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए उन्होंने लिखा, “उन्हें सेट पर लेट पहुंचा देख लोग हैरान थे और उन्होंने कहना शुरू कर दिया था कि ये तो नया लड़का है, उसका पहला शूट है और वह ऐसा कैसे कर सकता है। उनकी लेट आने की आदत को लेकर कुछ लोगों ने उन्हें घूरकर देखा, साथ ही सीनियर टेक्नीशियंस ने उन्हें डांट भी लगा दी।”

मैं अपनी लाइफ-स्टाइल नहीं बदलूंगा- यासिर उस्मान ने किताब में आगे बताया कि लोगों की डांट से राजेश खन्ना परेशान हो गए थे। उन्होंने सेट पर ही सबके सामने बोल दिया, “देखिए ऐक्टिंग और करियर की ऐसी की तैसी। मैं किसी भी चीज के लिए अपनी लाइफ-स्टाइल नहीं बदलूंगा।” लेखक ने आगे बताया कि एक्टर की इस बात से वहां सब खामोश हो गए थे।

सुबह 7 बजे की जगह रात 8 बजे आते थे एक्टर: बता दें कि राजेश खन्ना के लेट आने की आदत का जिक्र एक्ट्रेस जया प्रदा ने भी ‘द कपिल शर्मा शो’ में किया था। जया प्रदा ने बताया कि राजेश खन्ना को सुबह 7 बजे आने के लिए कॉल की जाती थी, लेकिन वह रात के करीब 8 बजे सेट पर पहुंचा करते थे। वह सेट पर आते ही सबसे पहले वड़ा पाव खाया करते थे। इसके बाद ही वह एक शॉट देते थे। इतना ही नहीं, वह 9 बजे तक पैकअप भी कर दिया करते थे।