मोईन अली ने बांग्लादेशी लड़की से की थी शादी, लोगों से छुपाई थी निकाह की बात; इंटरव्यू में किया था खुलासा

मोईन अली का नेटवर्थ लगभग 8 मिलियन डॉलर (यानी लगभग ₹61 करोड़) है। उनकी नेटवर्थ में एक सक्रिय क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से उनकी कमाई शामिल है।

Moeen Ali

ऑलराउंडर मोईन अली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड की टीम के सदस्य हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। आक्रामक बल्लेबाजी के साथ बेहतरीन ऑफ स्पिन करने वाले मोईन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं। उन्हें 2021 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। क्रिकेट की तरह ही रोमांचक मोईन की लव स्टोरी भी है। उन्होंने बांग्लादेशी लड़की से शादी की है।

क्रिकेट फैंस हमेशा यह जानना चाहते हैं कि मोईन अली की पत्नी कौन है? मोईन अपनी पत्नी से बांग्लादेश के दौरे पर मिले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली नजर में ही उन्होंने अपना दिल फिरोजा हुसैन को दे दिया था। बांग्लादेश में पैदा होने वाली फिरोजा अब मोईन के साथ इंग्लैंड में रहती हैं। दोनों की शादी को लेकर आखिरी मुहर दोनों के परिवारवालों ने लगाई थी। मोईन अली की शादी की खबर को दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने तब तक गुप्त रखा था जब तक कि इसे एक अंग्रेजी क्रिकेट संवाददाता ने नहीं बताया। बाद में मोईन ने एक इंटरव्यू में इसकी पुष्टि की।

फिरोजा भी मोईन की तरह सोशल मीडिया से दूर रहती हैं। इसी कारण उनके निजी जीवन के बारे में जानकारी बहुत कम है। मोईन अली और उनकी पत्नी के दो बच्चे हैं। मोईन अली के बेटे का नाम अबू बक्र है। अबू का जन्म मोईन की शादी के कुछ समय बाद हुआ था। एक इंटरव्यू में मोईन ने कहा था कि वे और उसकी पत्नी चाहते हैं कि उनका बेटा एक ‘आलिम’ (धार्मिक विद्वान) बने। दंपति की एक बेटी भी है जिसका नाम हादिया है।

पावरस्पोर्ट्स डॉट कॉम के मुताबिक, मोईन अली का नेटवर्थ लगभग 8 मिलियन डॉलर (यानी लगभग ₹61 करोड़) है। उनकी नेटवर्थ में एक सक्रिय क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से उनकी कमाई शामिल है। मोइन अली का घर बर्मिंघम, वेस्ट मिडलैंड्स, इंग्लैंड में स्थित है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 61 टेस्ट, 109 वनडे और 34 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 2014 में डेब्यू किया था।