मोटोरोला का नया और सस्ता 5G फोन लॉन्च, इसमें है 8 जीबी रैम और 1टीबी का सपोर्ट

मोटो जी50 5जी को लॉन्च कर दिया है, जो एक सस्ता 5जी फोन है। इस फोन में 8 जीबी रैम और 1टीबी का एसडी कार्ड लगा सकते हैं। जानते हैं इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

moto phone, motorola smartphone, moto news,

मोटोरोला ने अपना नया और सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम मोटो जी 50 है। इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 17000 रुपये है। इस फोन में 8 जीबी तक रैम और 1टीबी तक का एसडी कार्ड लगाने की सुविधा मिलेगी। इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट के साथ-साथ चीनी बाजार में भी पेश किया गया है।

मोटोरोला के इस फोन को सिंगल वेरियंट में पेश किया गया है, जिसमें 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है। साथ ही इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगाने की सुविधा दी गई है, जिसमें 1 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। इस फोन की कीमत 231 अमरिकी डॉलर है, जो करीब 17100 रुपये है। हालांकि अभी यह भारत में लॉन्च नहीं हुआ है।

मोटो जी 50 के स्पेसिफिकेशन

मोटोरोला के इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का मैक्स विजन एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें एक वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1600×720 पिक्सल है। साथ ही यह 90hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 85 प्रतिशत है।

मोटो जी 50 का प्रोसेसर और बैटरी

मोटो जी 50 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी चिपसेट दिया है। यह चिपसेट 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ काम करता है। इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी है, जो 15 वाट के फास्ट चार्जर के साथ काम करती है, लेकिन बॉक्स में 10 वाट का चार्जर दिया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5 एमएम का जैक दिया गया है।

मोटो जी 50 का कैमरा सेटअप

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें बैक पैनल पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जो एफ/1.7 लेंस के साथ आता है। साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है, जबकि 1 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। कैमरा फीचर की बात करें तो इस फोन में एचडीआर, टाइमर, एक्टिव फोटोज, प्रो मोड, पोर्ट्रेट मोड, टाइलेप्स वीडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मोटो जी 50 के अन्य फीचर्स

मोटो के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 11 पर काम करता है और इसका इंटरफेस लगभग एक स्टॉक एंड्रॉयड की तरह ही है। इस फोन में बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और यह फोन फेस अनलॉक सिस्टम पर काम करता है।