मोदी से ‘मोहब्बत’ करने वाले मुनव्‍वर राना ने महर्षि वाल्मीकि से कराई तालिबान की तुलना, केस

थाना प्रभारी ने बताया कि भारती ने हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि मुनव्‍वर राना ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करके देश के करोड़ों दलितों का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है।

munawwar rana, munawwar rana tweet, munawwar rana said up cm, munawwar rana, munawwar rana on wie shop up, wine shops crowded in up, 300 crore wine sale in up, lockdown and liquor sale,liquor, मुनव्वर राणा , मुनव्वर राणा हुए ट्रोल, मुनव्वर राणा ने कहा गोस्त की दुकान भी खुले, मुनव्वर राणा शराब पर बोले, यूपी, शराब बिक्री, महर्षि वाल्मीकि से तालिबान की तुलना पर शायर मुनव्‍वर राना के खिलाफ मामला दर्ज। (express file)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मशहूर शायर मुनव्वर राना पर तालिबान की तुलना रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि से करने के आरोप में शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया गया है। यह मामला हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने दर्ज़ किया है।

हजरतगंज कोतवाली के प्रभारी श्याम शुक्‍ला ने ‘बताया कि वाल्मीकि समाज के नेता पीएल भारती की तहरीर पर राना के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने तथा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि भारती ने हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि मुनव्‍वर राना ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करके देश के करोड़ों दलितों का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है।

भारती के अलावा आंबेडकर महासभा के महामंत्री अमरनाथ प्रजापति ने भी राना के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। शुक्रवार को डॉक्टर आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉक्टर लालजी प्रसाद निर्मल ने एक बयान में कहा कि मुनव्वर राना की टिप्पणी से दलित खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं।

गौरतलब है कि एक चैनल पर चर्चा के दौरान मुनव्‍वर राना ने तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से की थी। ‘आजतक’ की अंजना ओम कश्यप से एक्सक्लूसिव बात करते हुए मुनव्वर राना ने यह भी कहा था कि तालिबान से ज्यादा हथियार भारत में रहने वाले माफियाओं के पास हैं।

हथियार वाले बयान पर सफाई पेश करते हुए राना ने कहा, ”यह बात मैंने कही थी और इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि तालिबान एक जंगली कौम है और हिंदुस्तान एक मुल्क है। अगर 10-20 भी भारत में हथियार निकले तो यह बुरी बात है। मैंने कोई तुलना नहीं की थी और देश में कितने हथियार हैं, उसका रिकॉर्ड पुलिस के पास होगा। मेरा ऐसा कहना कोई बड़ी बात नहीं है। मैंने शायराना अंदाज में हथियार वाली बात कही थी।

मुनव्वर ने कहा कि वे प्रधान मंत्री मोदी से इश्क़ करते हैं। मशहूर शायर ने कहा कि यदि योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री बनते हैं तो शायद वे लोगों से मोहब्बत से मिलने लगेंगे।