यूपी में आम आदमी पार्टी ने चला चुनावी दांव, सिसोदिया बोले- सरकार बनी तो पुराने बिल होंगे माफ, 300 यूनिट फ्री बिजली

आम आदमी पार्टी के उत्तरप्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में आप की सरकार बनने के बाद प्रदेश के 38 लाख लोग जिनका बिजली बिल बकाया है, वे अपने बिजली बिल को फाड़ कर फेंक देंगे।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ में कहा कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में आप की सरकार बनती है तो 24 घंटे के अंदर 300 यूनिट बिजली सभी उपभोक्ताओं को मिलने लगेगी। (फोटो: ट्विटर/ AamAadmiParty )

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अभी वक्त हैं। लेकिन अभी से ही अधिकांश पार्टियां इसकी तैयारी में जुट गई हैं। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने भी अपना चुनावी दांव चल दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अगर उत्तरप्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो सभी पुराने बिजली बिलों को माफ़ कर दिया जाएगा और 300 यूनिट बिजली भी फ्री में दी जाएगी।

गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लखनऊ में ऐलान करते हुए कहा कि अब उत्तरप्रदेश के लोगों के महंगे बिजली बिलों वाले दिन लद जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 24 घंटे के अंदर 300 यूनिट बिजली सभी उपभोक्ताओं को मिलने लगेगी और सभी किसानों के लिए बिजली मुफ्त उपलब्ध करवाई जाएगी।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि महंगे बिजली बिल की वजह से जिन लोगों का काफी बकाया हो गया है और उधार लेकर चुकाने को मजबूर हैं, उनके बिजली बिल को आम आदमी पार्टी की सरकार भरेगी। साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा कि सिर्फ मुफ्त बिजली या बकाया माफ़ की बात नहीं है बल्कि उत्तरप्रदेश को भी 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिए। अगर दिल्ली जैसे राज्य में बिजली नहीं बनने के बावजूद वहां 24 घंटे बिजली दी जा सकती है तो यह उत्तरप्रदेश में भी किया जा सकता है।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के उत्तरप्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद आप की सरकार बनने के बाद प्रदेश के 38 लाख लोग जिनका बिजली बिल बकाया है, वे अपने बिजली बिल को फाड़ कर फेंक देंगे।आगे उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जो वादा करते हैं उसे वो पूरा करके दिखाते हैं। इसलिए उत्तरप्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हम इसे 24 घंटे के अंदर करके दिखाएंगे।

आगामी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना दमखम दिखाने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया। बिना किसी गठबंधन के उत्तरप्रदेश चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी ने 100 सीटों में से 35 सीटों पर अति पिछड़ा उम्मीदवार और 16 सीटों पर अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को जगह दी है।