ये आदमी क्या खाता है? राजेश खन्ना की तस्वीरें देख हैरान रह गए थे अमिताभ बच्चन, कह दी थी ऐसी बात

राजेश खन्ना के लुक्स और स्टाइल को देखकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैरान रह गए थे। राजेश खन्ना के लुक्स को देखकर अमिताभ बच्चन इस कदर इंप्रेस हो गए थे कि वह मन ही मन सोचने लगे थे कि ये क्या खाते हैं।

rajesh khanna, amitabh bachchn

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने फिल्म ‘आखिरी खत’ एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ राजेश खन्ना ने अपने स्टाइल और लुक्स से भी लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। माना जाता है कि राजेश खन्ना की फैन फॉलोइंग इस कदर थी कि लोग उन्हें खून से खत लिखकर भेजा करते थे। खास बात तो यह है कि राजेश खन्ना के लुक्स और स्टाइल को देखकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैरान रह गए थे।

राजेश खन्ना के लुक्स को देखकर अमिताभ बच्चन इस कदर इंप्रेस हो गए थे कि वह मन ही मन सोचने लगे थे कि ये क्या खाते हैं। इस बात का खुलासा विरेंद्र कपूर द्वारा अमिताभ बच्चन पर लिखी गई पुस्तक ‘एक्सीलेंस – द अमिताभ बच्चन वे’ में किया गया है।

किताब ‘एक्सीलेंस – द अमिताभ बच्चन वे’ के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने फिल्मफेयर में राजेश खन्ना की तस्वीरें देखी थीं। वह उनकी तस्वीरें देख हैरान रह गए थे और कहने लगे थे, “यार ये आदमी क्या खाता है? इसके गाल इतने लाल कैसे हैं?” इससे इतर अमिताभ बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सोचते थे वह कभी भी राजेश खन्ना के जैसे गुड लुकिंग नहीं दिख सकते।

अमिताभ बच्चन ने अपने इंटरव्यू में राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कहा, “मैंने कभी भी उनके साथ लीड रोल अदा करने की उम्मीद नहीं की थी। मैं हमेशा से यही सोचता था कि मैं गुड लुकिंग नहीं हूं और मुझे अकसर यही महसूस होता था कि मैं कभी भी राजेश खन्ना जैसा गुड लुकिंग नहीं लग पाउंगा।”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ‘नमक हराम’ में अमिताभ बच्चन को देखने के बाद वह उनसे काफी इंप्रेस हो गए। इतना ही नहीं, उन्होंने अमिताभ बच्चन को संबोधित कर ऋषिकेश मुखर्जी से कहा था, “ये कल के सुपरस्टार हैं।” बता दें कि राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘आनंद’ और ‘नमक हराम’ में एक साथ काम किया था। वहीं, राजेश खन्ना के साथ काम करना अमिताभ बच्चन के लिए सपने के सच होने जैसी बात थी।