ये इंडस्ट्री में सबसे लंबे हैं- जब मंत्री से अमिताभ बच्चन का परिचय कराते हुए बोले राज कपूर, Big B ने यूं दिया था जवाब

अमिताभ बच्चन ने बताया था कि राज कपूर ने उनका परिचय मंत्री के सामने इंडस्ट्री का सबसे लंबा इंसान कहते हुए करवाया था।

amitabh bachchan, raj kapoor, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और राज कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘जंजीर’ से मिली थी। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में यूं तो कई बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम किया था, लेकिन एक भी फिल्म में वह राज कपूर के साथ काम नहीं कर पाए थे। हालांकि उन्हें राज कपूर के स्टूडियो में काम करने का मौका जरूर मिला था। एक बार शूटिंग के बीच ही राज कपूर ने अमिताभ बच्चन को एक मंत्री से ‘इंडस्ट्री’ का सबसे ‘लंबा इंसान’ कहते हुए मुलाकात करवाई थी।

अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा ‘खुद इंडिया टुडे अनफॉर्गेटेबल्स’ के मंच पर रणबीर कपूर से किया था। अमिताभ बच्चन ने एक्टर को बताया था कि कपूर और बच्चन परिवार काफी लंबे समय से एक-दूसरे के दोस्त हैं। रणबीर कपूर से बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने राज कपूर से जुड़ा किस्सा साझा किया।

अमिताभ बच्चन ने राज कपूर के बारे में बताया, “मैं आरके स्टूडियो में शूटिंग कर रहा था और तभी मैंने कुछ दूरी से राज कपूर को व्हाइट एंबेसडर में आते हुए देखा। मैं हमेशा इस बात से हैरान रहता था कि उनके स्पेशल कॉटेज में ऐसा क्या होगा। मैं हमेशा से उनके कॉटेज में जाने की चाह रखता था। मेरी यह चाह तब पूरी हुई, जब वहां पर एक मंत्री जी आए थे।”

अमिताभ बच्चन ने बताया कि राज कपूर ने मंत्री को अपने कॉटेज में बुलाया और उनके साथ-साथ वह अमिताभ बच्चन को भी अपने साथ ले गए। बिग बी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “उन्होंने बड़े ही अजीबों-गरीब अंदाज में मुझे मंत्री से मिलवाया। राज जी ने मेरा परिचय करवाते हुए मंत्री से कहा, ‘मैं आपको अमिताभ से मिलवाना चाहता हूं। यह हमारी इंडस्ट्री में सबसे लंबे हैं।”

अमिताभ बच्चन ने बताया कि राज कपूर की बातें सुनकर वह खुद को रोक नहीं पाए और बीच में ही टोक पड़े थे। बिग बी ने इस बारे में कहा था, “मुझे मालूम था कि यह कहने का उनका क्या मतलब है। लेकिन मैंने भी जोड़ दिया ‘सिर्फ हाइट में सर।” बता दें कि अमिताभ बच्चन के साथ ‘कुली’ सेट पर हुए हादसे के बाद वह आईसीयू में भर्ती थे। ऐसे में राज कपूर शैंपेन की बोतल लेकर वहां उनसे मिलने पहुंचे थे।