ये बदबू बर्दाश्त नहीं कर सकता- डायरेक्टर के हेयर ऑयल को लेकर बोल पड़े थे राजकुमार, जानिये फिर क्या हुआ

‘जंजीर’ फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश मेहरा एक्टर राजकुमार को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते थे। ऐसे में वह जंजीर का ऑफर लेकर राजकुमार के पास पहुंच गए। लेकिन एक्टर ने निर्देशक के तेल से परेशान होकर फिल्म साइन करने से इंकार कर दिया।

raaj kumar, raaj kumar news

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाकपन के लिए भी खूब पहचान बनाई थी। उन्हें लेकर माना जाता था कि वह काफी घमंडी हैं और जो उनके मन में आता है वह लोगों के मुंह पर ही कह दिया करते हैं। यहां तक कि उनके बेटे पुरु राजकुमार ने भी बताया था कि उनके पिता मुंहफट हैं। इससे जुड़ा सुबुत उनके एक किस्से से से मिलता है, जब उन्होंने निर्देशक प्रकाश मेहरा पर उनके हेयर ऑयल को लेकर कमेंट किया था।

दरअसल, ‘जंजीर’ फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश मेहरा एक्टर राजकुमार को अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते थे। ऐसे में वह जंजीर का ऑफर लेकर राजकुमार के पास पहुंच गए। लेकिन उस वक्त निर्देशक ने हेयर ऑयल लगाया हुआ था, जिससे राजकुमार काफी परेशान हो गए थे और उन्होंने फिल्म करने से भी मना कर दिया था।

राजकुमार ने निर्देशक प्रकाश मेहरा के ऑफर को ठुकराते हुए दो कारण दिये। पहला कि उन्हें प्रकाश मेहरा का चेहरा पसंद नहीं आया था और दूसरा यह है कि उन्हें प्रकाश मेहरा के तेल से परेशानी थी। उन्होंने निर्देशक के मुंह पर ही कहा, “आपका बिजनौरी तेल बहुत ही अजीब तरह से महक रहा है। केवल मूवी ही नहीं, मैं इस बदबू के कारण आपके पास खड़ा तक नहीं हो सकता।”

बता दें कि राजकुमार से जुड़े इस किस्से को एक्टर रंजीत ने भी अपने इंटरव्यू में बताया था। उन्होंने राजकुमार के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें जिसका चेहरा पसंद नहीं आता था वह उसके साथ काम करने से भी इंकार कर देते थे। अब एक निर्देशक उनके पास तेल लगाकर स्टोरी सुनाने चले गए तो उन्होंने परेशान होकर साथ काम करने से भी मना कर दिया था।

वहीं, राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार ने प्रकाश मेहरा के साथ हुई इस घटना को लेकर कहा, “मेरे पिता मुंहफट थे। प्रकाश मेहरा के साथ हुई इस बात का सुबूत तो मेरे पास नहीं है, लेकिन मैं इसपर विश्वास कर सकता हूं। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर ही अलग था। हालांकि, वह बुरी प्रवृत्ति वाले इंसान बिल्कुल भी नहीं थे।”

एक्टर राजकुमार के करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘रंगीली’ बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वह ‘मदर इंडिया’, ‘पाकीजा’, ‘मरते दम तक’ और कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आए। उन्होंने अपने करियर के दौरान करीब 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।