ये स्टार बन गया तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा- सलमान खान के लिए बोल पड़े थे डायरेक्टर, जानें पूरा किस्सा

सलमान खान की फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के निर्देशक ने कहा था कि अगर एक्टर कभी भी स्टार बन गए तो वह इंडस्ट्री छोड़ देंगे।

सलमान खान, Salman Khan, Salman Khan father Salim सुपरस्टार सलमान खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान ने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के जरिए हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इस फिल्म के लिए सलमान खान को करीब 11 हजार रुपये मिले थे। सलमान खान ने फिल्म में रेखा और फारूक शेख के साथ अहम भूमिका अदा की थी। इस फिल्म को आज करीब 33 साल पूरे हो चुके हैं। बीवी हो तो ऐसी के बाद सलमान खान के एक्टिंग करियर ने धीरे-धीरे उड़ान भरनी शुरू की थी। हालांकि एक्टर को लेकर फिल्म निर्देशक का कहना था कि अगर यह स्टार बन गया तो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूंगा।

सलमान खान से जुड़ी यह बात फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के निर्माता सुरेश भगत ने बताई थी। हालांकि सुरेश भगत को एक्टर में पूरा विश्वास था। अपने एक इंटरव्यू में सुरेश भगत ने कहा था कि उन्हें सलमान खान की पर्सनैलिटी को लेकर यह लगता था कि वह लोगों को आकर्षित कर सकती है और उनका ध्यान खींच सकती है।

सुरेश भगत ने इंटरव्यू में निर्देशक जेके बिहारी के विचार भी साझा किये थे। उन्होंने इसका जिक्र करते हुए बताया था, “निर्देशक ने मुझसे कहा था कि अगर कभी सलमान स्टार बन गया तो वह इंडस्ट्री को छोड़ देंगे। आज वह सच में इंडस्ट्री को छोड़ चुके हैं।” बता दें कि ‘बीवी हो तो ऐसी’ अजीबों-गरीब परिस्थिति में सलमान खान को मिली थी।

सलमान खान ने अपने रिएलिटी शो ‘दस का दम’ में इस बारे में कहा था, “मैं आपको ‘बीवी हो तो ऐसी’ से जुड़ा किस्सा बताता हूं। मैं बिहारी साहब से करीब दो से तीन साल पहले मिला था। मैंने उनसे पूछा कि सर आपने उस फिल्म के लिए मुझे साइन कैसे किया। इसपर उन्होंने मुझे बताया कि कई स्टार ने उनकी वह फिल्म रिजेक्ट कर दी थी।”

सलमान खान ने जेके बिहारी से जुड़ी बात बताते हुए आगे कहा था, “ऐसे में उन्होंने ठान लिया था कि अब जो भी इडियट इस गैराज में आएगा, मैं उसको साइन करुंगा। और मुझे लगता है कि उस वक्त मैंने ही गैराज में एंट्री की थी।” सलमान खान को लेकर यह भी कहा गया था कि फिल्म में उन्होंने जो भी कपड़े पहने थे, वह उनके खुद के ही कपड़े थे।