योगी आदित्यनाथ का प्रमोशन होना चाहिए, नरेंद्र मोदी की जगह बना दो PM- यूपी चुनाव को लेकर राकेश टिकैत का तंज

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता और जाने-माने किसान नेता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि यूपी में अगली सरकार बीजेपी की तो आनी नहीं है, इसलिए योगी की पदोनत्ति कर उन्हें मोदी की जगह पीएम बना दिया जाना चाहिए।

ये बातें मंगलवार (21 सितंबर, 2021) को हिंदी चैनल न्यूज 24 के मंथन कार्यक्रम में कहीं। वह बोले, “योगी और लखनऊ का प्रमोशन होना चाहिए। वह पीएम बन जाएं, क्योंकि सूबे में अगली सरकार तो उनकी बननी नहीं हैं। प्रमोट होकर वह दिल्ली चले जाएं। आपको क्या दिक्कत है?”

पत्रकार ने इस पर टोका कि वहां तो 2024 (आम चुनाव) में चुनाव हैं? टिकैत का जवाब आया- वह बीच में हटेंगे। किसी न किसी को एडजस्ट करना पड़ेगा। उनकी (मोदी) देश में बहुत बदनामी हो रही है। वह राष्ट्रपति बनेंगे। पूरे देश के कारणों के चलते हो रही है। जिसने कहा कि दो करोड़ लोगों को नौकरियां देंगे। शराब के ठेके खुल जाएंगे। पुलिस लाइन लगवाकर शराब बिकवाएगी, पर स्कूल नहीं खुलेंगे। सिनेमा घर खुल जाएंगे। देश के पढ़े लिखे युवाओं को बेरोजगार बनाया जा रहा है। देश के संस्थानों को बेचा जा रहा है। किसानों को बर्बाद किया जा रहा है। आम उपभोक्ता को बर्बाद किया जा रहा है।

किसान नेता ने आगे यह भी दावा किया कि बीजेपी ने मानसिक तौर पर अपनी पार्टी के बड़े नेताओं को कैद कर रखा है। बोले, “इनके बीजेपी के बड़े लीडर कहां हैं? जिन्होंने ये पार्टी बनाई थी, एक-आधा इंटरव्यू उनका भी ले लो। वे घर में कैद हैं। मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी जी कहां हैं?” हालांकि, पत्रकार ने इस पर जवाब दिया- बुजुर्ग हो जाते हैं, तब यह तो होता ही है। है कि नहीं?

टिकैत ने जवाब दिया, “यह हो रहा है कि कैद में हैं? देश में नेता मुक्ति अभियान चलाना पड़ेगा।” इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा, ” राहुल आदमी ठीक हैं, पर उन्हें बेवकूफ दिखाने के लिए बीजेपी ने ढेर सारी ताकत लगाई।”

The post योगी आदित्यनाथ का प्रमोशन होना चाहिए, नरेंद्र मोदी की जगह बना दो PM- यूपी चुनाव को लेकर राकेश टिकैत का तंज appeared first on Jansatta.