योगी जी से क्या दुश्मनी है? राकेश टिकैत से किया गया सवाल तो दिया ऐसा जवाब

राकेश टिकैत ने इंटरव्यू में यूपी चुनाव पर अपना स्टैंड साफ किया, साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में भी बातचीत की।

Rakesh Tikait Mumbai किसान नेता राकेश टिकैत (Photo Source- ANI)

कृषि कानूनों की वापसी के बाद किसान दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं और संसद में कानून की वापसी, एमएसपी की गारंटी व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। किसान आंदोलन को लेकर हाल ही में किसान नेता राकेश टिकैत का बयान आया है, जिसने लोगों का खूब ध्यान खींचा है। अपने बयान में किसान नेता ने कहा कि असली आंदोलन तो अब शुरू होगा। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने यूपी चुनाव में अपनी भूमिका व सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में भी बातचीत की।

दरअसल, राकेश टिकैत से इंटरव्यू के दौरान रिपोर्टर ने सवाल किया, “चुनाव को लेकर आप इतना असमंजस में क्यों हैं? आपने इतने आंदोलन देखे हैं, आंदोलन से तो आपको चुनाव की ओर निकलना चाहिए, आपके पास यूपी चुनाव है, विकल्प भी बेहतर है।” उनका जवाब देते हुए किसान नेता ने कहा, “निकल जाए, जिसे निकलना है। हम तो सड़क के विकल्प हैं।”

राकेश टिकैत ने इंटरव्यू में एमएसपी पर बात करते हुए कहा कि अगर सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो ये आंदोलन यूं ही जारी रहेगा। भाजपा के खिलाफ प्रचार करने की बात पर राकेश टिकैत ने कहा, “कौन कह रहा है कि हम इनके खिलाफ प्रचार नहीं कर रहे हैं। अगर ये हमारी बातें नहीं मानेंगे तो हम प्रचार करेंगे।”

राकेश टिकैत से इंटरव्यू के बीच रिपोर्टर ने सवाल किया, “योगी जी से आपकी क्या दुश्मनी है? कानून तो केंद्र सरकार लेकर आई थी।” इसका जवाब देते हुए किसान नेता ने कहा, “अरे मामा-फूफी हैं ये सारे। एक ही तो कुणबा है इनका।” भाकियू नेता की बात पर रिपोर्टर ने पूछा, “लेकिन योगी जी ने तो लखनऊ में आप लोगों का बहुत स्वागत किया था?”

इस बात का जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा, “सब स्वागत ही है।” इंटरव्यू में राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर भी तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “सरकार जाल बुन रही है, यह बहुत ही जाली सरकार है। सीधा नहीं जाती है।” यूपी चुनाव पर अपना स्टैंड बताते हुए उन्होंने कहा, “उस वक्त स्टैंड बिल्कुल ठीक रहेगा, गांव के लोग ये समझ रहे हैं।”