योगी सरकार में न्याय की नई परिभाषा, मौत के बदले मुआवजा- पूर्व IAS ने कसा तंज, बोले- वो भी केवल मुंहजवानी

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा और कहा कि योगी सरकार में न्याय की नई परिभाषा आ गई है।

CM Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश (फाइल फोटो)

लखीमपुर खीरी में हुई किसानों की मौत और गोरखपुर में हुई व्यापारी की हत्या को लेकर योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में व्यापारी की हत्या के बाद उनके परिवार के सदस्यों से मिलकर मुआवजे का भी आश्वासन दिया था। योगी सरकार पर अब निशाना साधते हुए हाल ही में पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने भी ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए लिखा कि इनकी सरकार में न्याय की नई परिभाषा आ गई है।

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने यूपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, “योगी सरकार में न्याय की नई परिभाषा- मौत के बदले मुआवजा। ये सुविधा केवल हिंदू के लिए है।” सूर्य प्रताप सिंह यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “मुआवजा भी मुंहजवानी…अधिकांशत:। वह भी कुछ हाईलाइटेड मामलों में ही।”

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर भी खूब कमेंट कर रहे है। एक यूजर ने ट्वीट पर चुटकी लेते हुए लिखा, “मुआवजा भी मुंहजवानी, बाद में टांय-टांय फिस्स।” प्रभात पांडे नाम के यूजर ने लिखा, “भाजपा के मंत्री पागल हो चुके हैं, क्या-क्या बयान दे रहे हैं। उनको कुछ समझ में नहीं आ रहा है।”

अनंत कुमार नाम के यूजर ने पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “पहले गोली मारेंगे, फिर कुछ पैसा देकर तुम्हें खरीद लेंगे। क्योंकि जान तो रुपये में बिकने लगी है।” जमील नाम के यूजर ने लिखा, “हिंदुओं को भी मुआवजा सिर्फ इसलिए कि उनसे वोट लेना है, वरना इंसानों की लाशों पर चढ़कर सिंहासन पर बैठने वालों को इंसानों के मरने से कोई फर्क नहीं पड़ता।”

बता दें कि पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के अलावा फिल्म निर्माता विनोद कापरी ने भी कानपुर के मनीष गुप्ता की हत्या को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा, “कानपुर के मनीष गुप्ता की हत्या करने वाले गोरखपुर के जगत नारायण सिंह समेत छह पुलिस वाले अब तक गिरफ्तार हुए या नहीं? या वहां भी जान के बदले मुआवजा देकर सेटलमेंट हो गया है।”