रमेश सिप्पी ने बताई ‘शोले’ में अमिताभ बच्चन को कास्ट करने की वजह, बातें सुन Big B बोले- आपको हमारे बारे में ऐसा लगा था?

रमेश सिप्पी ने ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में बकताया कि उन्होंने अमिताभ बच्चन को ‘शोले’ में ‘जय’ के रोल के लिए क्यों कास्ट किया था?

amitabh bachchan, ramesh sippy रमेश सिप्पी ने बताई अमिताभ बच्चन को ‘शोले’ में कास्ट करने की वजह (फोटो सोर्स- सोनी टीवी)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीजन से खूब धमाल मचा रहे हैं। अमिताभ बच्चन के शो में इस सप्ताह ‘शानदार शुक्रवार’ में एक्ट्रेस हेमा मालिनी और ‘शोले’ फिल्म के निर्माता रमेश सिप्पी बतौर कंटेस्टेंट नजर आएंगे। वे न केवल अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगे, बल्कि उनके साथ ‘शोले’ से जुड़ी कुछ यादों को भी साझा करेंगे। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का इससे जुड़ा उनका एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें रमेश सिप्पी फिल्म में अमिताभ बच्चन को कास्ट करने की वजह जाहिर करते नजर आए।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी से सवाल किया कि जय और वीरू के लिए आपने कैसे सोचा। इसपर रमेश सिप्पी ने एक्टर को वजह बताते हुए कहा, “आनंद’ में आपने बहुत अच्छा काम किया था। ‘बॉम्बे टू गोवा’ में आपने एक लाइट रोल किया, तो यह देखकर ऐसा लगा कि ये एक ऐसा अभिनेता है, जो सब कुछ कर सकता है।”

रमेश सिप्पी की बातें सुनकर अमिताभ बच्चन खुश हो गए। उन्होंने फिल्म निर्माता से सवाल करते हुए कहा, “मेरे बारे में आपको ऐसा लगा था?” इसपर रमेश सिप्पी ने उन्हें हां में जवाब दिया। इसके अलावा बिग बी ने शो में ‘शोले’ में अपने और जया बच्चन के एक सीन से जुड़ा किस्सा भी साझा किया।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि एक सीन में जहां वह माउथ ऑर्गन बजा रहे थे तो वहीं जया बच्चन चिराग जला रही थीं। इस सीन के बारे में उन्होंने आगे कहा, “इस अकेले शॉट को लेने में ही करीब तीन साल लग गए थे।” तीनों सितारों के साथ-साथ एक्टर धर्मेंद्र भी वीडियो कॉल के जरिए शो से जुड़े और उन्होंने भी बताया कि एक सीन की शूटिंग के लिए उन्हें 28 मील पैदल चलना पड़ा था।

बता दें कि ‘शोले’ फिल्म में ‘जय’ का रोल पहले शत्रुघ्न सिन्हा के पास जाने वाला था। लेकिन अमिताभ बच्चन के कहने पर यह रोल धर्मेंद्र ने बिग बी को ही दे दिया था। वहीं जब यह बात शत्रुघ्न सिन्हा को पता चली तो उन्होंने धर्मेंद्र से सवाल भी किया कि पाजी आपने ऐसा क्यों किया था?