राकेश अस्थाना मामलाः इनकार के बाद सीजेआई ने सुनवाई को दी मंजूरी, दो हफ्ते बाद बेंच के पास जाएगा केस

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर सीजेआई ने इनकार बाद मंजूरी दे दी है। हालांकि, आज जब कोर्ट में उनके सामने इस मामले का जिक्र हुआ तो उन्होंने कहा कि सीबीआई की सिलेक्शन कमेटी में वह भी शामिल रहे थे। लिहाजा उनके लिए इसकी सुनवाई करना ठीक नहीं होगा।

Rakesh Asthana, Delhi CM, CJI approves hearing, Modi Government दिल्ली के पु लिस कमिश्नर राकेश अस्थाना। (फोटोः ट्विटर@DelhiPolice)

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर सीजेआई ने इनकार बाद मंजूरी दे दी है। हालांकि, आज जब कोर्ट में उनके सामने इस मामले का जिक्र हुआ तो उन्होंने कहा कि सीबीआई की सिलेक्शन कमेटी में वह भी शामिल रहे थे। लिहाजा उनके लिए इसकी सुनवाई करना ठीक नहीं होगा। हाईपावर्ड कमेटी ने अस्थाना को सीबीआई का निदेशक नियुक्ति बनाने के प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया था।

बार एंड बेंच की खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर इस आशय की आदेश जारी हुआ है कि दो हफ्ते बाद मामला किसी बेंच को सौंपा जाएगा। रजिस्ट्री को आदेश दिया गया है कि वह इस संबंध में उचित तरीके से प्रक्रिया अमल में लाए। हालांकि, राकेश अस्थाना की सुनवाई का मामला हाईकोर्ट के समक्ष भी लंबित है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट को आदेश दिया था कि दो हफ्ते में वो मामले पर फैसला दे।